सुभाष शर्मा, नंगल : शहर के वार्ड नंबर चार के बीच से निकलते मेन गंदे नाले को पक्का करने का कार्य शुरू हो गया है। उम्मीद है कि अब इस इलाके को गंदगी से निजात मिल जाएगी, हालाकि बरसात की वजह से यह कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। फिर भी उम्मीद है कि नाले के जल्द बन जाने से जाम पड़ी नालियों की समस्या हल हो जाएगी।

बीबीएमबी की पावर विंग कॉलोनी के मध्य से निकलने वाले नाले को 22 लाख की लागत से लगभग पाच साल बाद दोबारा बनाने का काम शुरू हुआ है। इससे पहले कार्य तो शुरू हुआ था लेकिन किन्हीं कारणों से मात्र 50 मीटर नाला ही कंक्रीट का बन सका था जिसके चलते सालों से यहां रहने वाले लोग गंदगी व बदबू से परेशान थे।

नाला कच्चा होने के कारण पूरी तरह से मलबे से बंद हो चुका है। सफाई के प्रति अपनाई जा रही अनदेखी के चलते यहा रहने वाले लोग मच्छर व बदबू के कारण नर्क जैसा जीवन व्यतीत कर रहे हैं। दशकों से इस इलाके की हो रही अनदेखी के चलते यह जरूरत नहीं समझी गई कि नाले को पक्का व साफ किया जाए जबकि पेवर लगाने जैसे कायरें पर अब तक करोड़ों की धनराशि खर्च की जा चुकी है।

यह नाला कच्चा होने के कारण ही जहा इस में आकर मिलने वाली नालिया बंद पड़ी है वहीं नालियों के बंद होने से बरसात का पानी भी पहाड़ी मार्केट में रहने वाले लोगों के घरों में घुस रहा है। जल्द पूरा होगा काम : बग्गा

नगर कौंसिल जेई इंजी. चरणजीत सिंह बग्गा ने बताया है कि नाले को पक्का करने का कार्य शुरू किया जा चुका है। बारिश के कारण काम प्रभावित है। फिर भी यह जरूरी कार्य को तय समय अवधि में पूरा कर लिया जाएगा। लोगों की परेशानी को हल करने के लिए ही 22 लाख की लागत से नाले को पक्का करने का काम शुरू किया गया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!