Move to Jagran APP

कैंप में जांचीं 347 मरीजों की आंखें

लायंस आइ केयर सोसायटी ने ढिल्लों आइ अस्पताल सरहिद के सहयोग से आंखों और दांतों का मुफ्त जांच कैंप चैरिटेबल अस्पताल में लगाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 10:26 PM (IST)
कैंप में जांचीं 347 मरीजों की आंखें
कैंप में जांचीं 347 मरीजों की आंखें

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: लायंस आइ केयर सोसायटी ने ढिल्लों आइ अस्पताल सरहिद के सहयोग से आंखों और दांतों का मुफ्त जांच कैंप चैरिटेबल अस्पताल में लगाया। इसका उदघाटन कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने किया। इस मौके उन्होंने अस्पताल प्रबंधकों को 10 लाख रुपये की ग्रांट देने का एलान किया। सोसायटी के चेयरमैन जसपाल सिंह दयोल ने बताया कि कैंप में आंखों के माहिर डा. देवजीत सिंह ढिल्लों की अगुआई में आई टीम ने 347 मरीजों की आंखों की जांच की गई। इसमें 65 मरीजों को आपरेशन के लिए चुना गया। वहीं दांतों के डाक्टर अमनदीप कौर और रुपिदर कौर ने 39 मरीजों की जांच कर मुफ्त में दवाइयां भी दीं । इस दौरान मोहाली की पार्षद राजवीर कौर गिल और उनके पति सिमरत गिल ने अस्पताल को 11 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी दी। कैंप को सफल बनाने के लिए प्रधान अवतार सिंह ढिल्लों, आढ़ती मनजीत सिंह कंग, प्रसिद्ध समाजसेवी दविदर सिंह बाजवा, सुरेश अग्रवाल, संत सिंह दयोल, अनिल गर्ग ,डा. राजपाल चौधरी, डा. सुदेश शर्मा, रणधीर सिंह, चंद सिंह, जसवीर सिंह सैदपुर, डीईओ रिटायर भाग सिंह मकड़ोना, हरजिदर सिंह गग्गों ने पूरा सहयोग दिया। इस मौके पर जत्थेदार प्रीतम सिंह सल्लोहमाजरा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन करनैल सिंह बजीदपुर, पार्षद शमशेर सिंह भंगू, अमरीक सिंह सैदपुर, कैप्टन हरपाल सिंह संधूआं उपस्थित थे। सिविल अस्पताल को मिली छोटी एंबूलेंस जागरण संवाददाता, रूपनगर: सिविल अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने एक छोटी एंबूलेंस दी है। एंबुलेंस हासिल करने के लिए सिविल अस्पताल के सिविल सर्जन डा.दविदर कुमार ने ब्लड बैंक के टेक्निकल सुपरवाइजर अमनदीप को भेजा था। इस एंबुलेंस की अस्पताल में बेहद जरूरत थी, क्योंकि गली- मोहल्लों और संकुचित बाजारों में से यह एंबुलेंस आसानी से मरीजों को लेकर अस्पताल ला और वापस छोड़ सकती है। पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने पंजाब के 22 जिलों को ऐसी एंबूलेंस सौंपी हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.