Move to Jagran APP

एसजेवीएनएल व एनएचपीसी ने जीते बैडमिंटन मैच

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के तत्वावधान में विद्युत मंत्रालय के पावर स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड के बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुकाबले शक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 05:36 PM (IST)
एसजेवीएनएल व एनएचपीसी ने जीते बैडमिंटन मैच
एसजेवीएनएल व एनएचपीसी ने जीते बैडमिंटन मैच

जागरण संवाददाता, नंगल: भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के तत्वावधान में विद्युत मंत्रालय के पावर स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड के बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुकाबले शक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहे। इसमें महिला एकल में टीएचडीसीआइएल ने बीबीएमबी को, पीजीसीआइएल ने एनएचपीसी को पराजित किया। पीजीसीआइएल ने डीबीसी को भी पराजित किया। पुरुषों के सिंगल मुकाबलों में एसजेवीएनएल के खिलाड़ियों ने एमओपी, सीइए, डीवीसी, एनएचपीसी तथा बीबीएमबी ने टीएचडीसीएल व पीजीसीआइएल को पराजित किया है। आरइसी ने सीइए को तथा एनएचपीसी ने टीएचडीसीआइएल को हरा कर अगले मैचों के लिए बढ़त हासिल की है। 25वीं पुरुष व महिला बैडमिंटन मुकाबले बोर्ड के चेयरमैन इंजी. संजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में चल रहे हैं। टूर्नामेंट के हुए वर्चूअल उद्घाटन के मौके पर विद्युत तथा नई व नवीनीकरण ऊर्जा बारे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह ने कहा कि कोविड19 की चुनौती के बावजूद बीबीएमबी का टूर्नामेंट करवाना सराहनीय है। उन्होंने कहा कि 1994 में गठित पावर स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड बिजली मंत्रालय के अधीनस्थ संचालित बिजली इकाईयों, बोर्ड, निगमों में कार्यरत कार्मिकों में खेल भावना पैदा कर उनकी प्रतिभा को उभारने में अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने विजेता टीमों व खिलाड़ियों को दिए जाने वाले नकद पुरस्कारों की राशि में बढ़ोतरी का एलान करते हुए प्रथम स्थान पर आने वाली टीम को 10 हजार , दूसरे स्थान की टीम को सात हजार व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को तीन हजार की जगह पांच हजार रुपये के नकद इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। ऊर्जा मंत्री के साथ दिल्लीमें ही उपस्थित रहे चेयरमैन बीबीएमबी इंजी. संजय श्रीवास्तव ने कहा कि बीबीएमबी को पावर स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड का अगले दो सालों के लिए दायित्व सौंपा गया है और गत वर्ष 18 दिसंबर को बीबीएमबी के चेयरमैन का कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनके मन में खेल गतिविधियों को गति देने का विचार आया। इसी के तहत बीबीएमबी ने पहल करते हुए भाखड़ा डैम प्रोजेक्ट नंगल के अति आधुनिक सुविधाओं से लेस इंडोर स्टेडियम में यह टूर्नामेंट करवाने का निर्णय लिया। उन्होंने खिलाड़ियों के किट अलाउस को पांच हजार से बढ़ाकर 7500 रुपये करने का ऐलान किया।

loksabha election banner

उधर चीफ इंजीनियर कमलजीत सिंह की अध्यक्षता में जारी टूर्नामेंट में बीबीएमबी की सेंट्रल स्पोर्टस कमेटी के इंजी. एचएल कंबोज, केके कचोरिया तथा सीपी सिंह ने विशेष तौर पर उपस्थित रहकर देश भर से आए खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.