Move to Jagran APP

आत्म निर्भर व जागरूक महिलाएं ही कर सकती हैं समाज का उत्थान

महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से अर्पण संस्था की ओर से संचालित सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र में मंगलवार को प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:07 AM (IST)
आत्म निर्भर व जागरूक महिलाएं ही कर सकती हैं समाज का उत्थान
आत्म निर्भर व जागरूक महिलाएं ही कर सकती हैं समाज का उत्थान

जागरण संवाददाता, नंगल : महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से अर्पण संस्था की ओर से संचालित सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र में मंगलवार को प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है। जिला जज एवं चेयरमैन डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी हरसिमरन सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि छात्राओं व महिलाओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि प्रशिक्षण का उचित प्रयोग करके सभी अपने परिवारों के उत्थान में सहयोग दे सकती हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर व जागरूक महिलाएं ही समाज तथा अपने परिवारों का उत्थान कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि सभी नेक राह पर चलते हुए समाज में समरसता का वातावरण बनाए रखने में सहयोग दें। अच्छे कमरें से मानवता के लिए सेवाओं को जारी रखने की प्रेरणा देते हुए उन्होंने कहा कि यह सराहनीय है कि अर्पण संस्था ने समाज के उत्थान में विशेष योगदान दे सकने वाली महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया है।

इस मौके पर संस्था के डायरेक्टर कुलदीप चंद ने कोविड-19 के दौरान प्रदान की गई सेवाओं के लिए प्रशिक्षुओं के सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर रोटरी क्लब के पूर्व सहायक गवर्नर इंजी. परमिंदर संधू इंस्ट्रक्टर पूजा राणा स्टाफ सदस्य मोनिका रितिक के साथ जिला जज ने प्रमाण पत्र तथा सिलाई मशीनें देकर नेहा, पूनम, प्रीती, लखविंदर, सर्वजीत कौर, रेनू गुलेरिया, दीक्षा, नीता, सुनीता, अनुराधा, पूनम गुलेरिया सहित 25 प्रशिक्षुओं को प्रोत्साहित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.