संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस के चलते घरों में नजरबंद होने के लिए मजबूर हो गई है वहीं आनंदपुर साहिब ब्लॉक के अधीन आते गांव मैहंदली खुर्द के समाजसेवी नौजवान कपिल मैहंदली इस आपदा के समय आगे आए हैं। वह जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग पंजाब में बतौर कांट्रेक्ट वर्कर आनंदपुर साहिब (महरौली) में काम कर रहे हैं। वह एक बार फिर देश पर आई इस मुश्किल की घड़ी में सामने आए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब के नाम डीसी रूपनगर को एक पत्र लिखा है कि वह इस आपात स्थिति में सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग करने के लिए बिना किसी भत्ते और वेतन से स्वेच्छा से सेवा के लिए तैयार हैं।

पुलवामा हमले के दौरान भी की थी सेवाओं की पेशकश

इससे पहले कपिल मैहंदली ने पिछले साल भी पुलवामा हमले के बाद जब जंग जैसे हालात बने थे तो प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख के नाम पत्र लिखकर सेवाओं की पेशकश की थी। कपिल ने कहा कि हमें सब को देश के जिम्मेवार नागरिक होने के नाते देश पर आने वाली हर आपात आपदा के लिए समर्पित रहना चाहिए। जोकि हमारा नैतिक फर्ज भी है।

बचपन से ही समाजसेवा से जुड़ा

कपिल मेहंदली के माता-पिता ने कहा कि कपिल बचपन से ही देश प्रेम और समाज सेवा के साथ जुड़ा हुआ है। इसको जिस भी जगह पर ऐसा मौका मिलता है यह अपनी तरफ से पूरी कोशिश के साथ अपनी जान की परवाह किए बिना मदद करता है। हमें इस पर मान है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!