Move to Jagran APP

कोरोना से निपटने के प्रबंधों का डिवीजनल कमिश्नर ने लिया जायजा

कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेने के उद्देश्य से डिवीजनल कमिश्नर राहुल तिवारी ने लघु सचिवालय में डीसी सोनाली गिरी व सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:19 PM (IST)
कोरोना से निपटने के प्रबंधों का डिवीजनल कमिश्नर ने लिया जायजा
कोरोना से निपटने के प्रबंधों का डिवीजनल कमिश्नर ने लिया जायजा

संवाद सहयोगी, रूपनगर : कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेने के उद्देश्य से डिवीजनल कमिश्नर राहुल तिवारी ने लघु सचिवालय में डीसी सोनाली गिरी व सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा के साथ बैठक की। इस दौरान जहां किए गए प्रबंधों का जायजा लिया वहीं आनंदपुर साहिब में संदिग्ध मरीज मिलने के बाद उठाए कदमों के बारे में जानकारी भी हासिल की।

loksabha election banner

राहुल तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर स्तर पर सावधानी बरतना अति जरूरी है इसलिए किसी भी स्तर पर किए जाने वाले प्रबंधों में चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने विशेष रूप से हिदायत दी कि आम लोगों तक पहुंच बनाकर रखी जाए ताकि अफवाहों से बचा जा सके। उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत दी कि लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जाए कि खांसी, जुकाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर बिना देरी स्वास्थ्य विभाग के साथ संपर्क किया जाए। सरकारी एडवाइजरी के बारे में भी सभी को अवगत करवाते हुए उक्त हिदायतों पर अमल सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने सिविल सर्जन को सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ सुनिश्चित बनाने को भी कहा।

बैठक के दौरान डीसी सोनाली गिरी ने विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन हर स्तर पर सतर्क है। जरूरत के अनुसार हर प्रबंध प्रभावी रूप से किया जा चुका है। वे खुद पूरी स्थिति पर नजर रखने के साथ साथ सभी विभाग के साथ बैठकें कर रही हैं ताकि कहीं किसी चूक की संभावना को क्षीण बनाया जा सके।

बाक्स

दोनों बच्चों के सैंपल नेगेटिव

सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को आनंदपुर साहिब में मिले दो संदिग्ध मरीजों क्रमवार पांच माह के बच्चे व आठ साल के बच्चे के लिए गए सेंपल नेगेटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग ने आनंदपुर साहिब को सैनिटाइज कर दिया है जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें राउंड द क्लाक मोर्चे पर डटी हुई हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि डरने की बजाय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार एहतियात बरतें व हिदायतों पर अमल करें। बैठक में एडीसी जनरल दीपशिखा शर्मा सहित एडीसी विकास अमरदीप सिंह गुजराल, एसडीएम हरजोत कौर रूपनगर, एसडीएम कन्नू गर्ग आनंदपुर साहिब, एसडीएम मनकमल सिंह चाहल चमकौर साहिब, सहायक कमिश्नर इंद्रपाल आदि विशेष रूप से हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.