संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के साथ लगते गांव गोसलां के सरकारी हाई स्कूल में स्कूल के शिक्षक कपिल मोहन अग्रवाल ने गांव के लोगों व गांव के बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में विशेष कैंप लगाया। स्कूल की प्रमुख शरणजीत कौर ने गांव के सरपंच रणबीर सिंह के साथ मिलकर कैंप का उद्घाटन भी किया।

इस मौके मुख्य अध्यापिका शरणजीत कौर सहित चरणजीत सिंह और कपिल मोहन अग्रवाल ने विद्यार्थियों व गांव वासियों को कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ-साथ बचाव के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने अपील की कि कोरोना वायरस के घबराने की बजाय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन पर अमल करें।

कैंप में विद्यार्थियों सहित गांव वासियों, मनरेगा कर्मचारियों व सफाई सेवकों को सैनिटाइजर मुफ्त में बांटे व सेनिटाइजर के प्रयोग करने की विधि के साथ साथ हाथों को धोने की सही विधि के बारे भी समझाया। शिक्षक कपिल मोहन अग्रवाल ने बताया कि घरेलू हैंड सेनिटाइजर नीम, तुलसी, एलोवेरा, मुश्कपूर, लौंग, इलायची और फटकड़ी के मिश्रण से तैयार किया गया है जोकि बाजार में मिलने वाले सेनिटाइजर से काफी कारगर व सुरक्षित है।

ये भी रहे हाजिर

कैंप के समापन से पहले गांव के सरपंच रणबीर सिंह ने शिक्षक कपिल मोहन अग्रवाल व स्कूल प्रमुख शरणजीत कौर का कैंप के लिए आभार जताया। इस मौके पंच बलजीत सिंह, पंच बलविदर सिंह, पंच अवतार सिंह, पंच सर्बजीत सिंह के अलावा चरणजीत सिंह, दलेर सिंह, कुलबीर सिंह, कुलवंत सिंह, रणबीर सिंह, बलजीत सिंह, बलविदर सिंह, अवतार सिंह, सर्बजीत सिंह, जसबीर कौर, मिन्नी शर्मा, शरणजीत कौर, गुरदीप कौर आदि विशेष रूप से हाजिर थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!