जागरण संवाददाता, रूपनगर : 31 मार्च तक स्कूलों में क्लासें बंद हैं केवल परीक्षाएं हो रही हैं। इसके बावजूद अध्यापकों को स्कूल बुलाया जा रहा है। कोरोना वायरस के फैलने के खौफ के मद्देनजर पंजाब में स्कूलों में विद्यार्थियों को तो छुट्टियां कर दी गई हैं, लेकिन अध्यापकों व नॉन टीचिग स्टाफ को बुलाया जा रहा है। बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं और इन परीक्षाओं में कुल अध्यापकों में से 40 फीसद अध्यायक ड्यूटियां दे रहे हैं। जल्द करेंगे प्रशासन से मुलाकात: खाबड़ा

गवर्नमेंट टीचर यूनियन के प्रधान गुरदीप सिंह खाबड़ा ने कहा कि यूनियन इसका विरोध करती है। विद्यार्थियों के बिना अध्यापकों का स्कूलों में कोई काम नहीं है। अब तो अध्यापक नेता सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। जल्द ही यूनियन जिला प्रशासन से इस बारे में मुलाकात करेगी।

70 लेक्चरर कॉलेज आने के लिए मजबूर

सरकारी कॉलेज समेत अन्य कॉलेजों में कोरोना के खौफ के मद्देनजर 31 मार्च तक छुट्टी हैं, लेकिन कॉलेज में स्टाफ को बुलाया जा रहा है। रूपनगर सरकारी कालेज में ही 70 के आसपास सहायक प्रोफेसर और लेक्चरर व गेस्ट फैकल्टी है। विद्यार्थियों के बिना इन्हें कॉलेज बुलाने की वजह समझ से परे है।

तीनों सिनेमा घर व एक स्वीमिग पूल बंद

शहर में तीन सिनेमा हॉल हैं। इनमें कल्याण थिएटर, जेआर सोलीटेयर और स्मार्ट सिनेमा 31 मार्च तक कोरोना वायरस के फैलने के डर से बंद हैं। रूपनगर में एक मात्र स्वीमिग पूल इस सीजन में अभी तक चालू नहीं किया गया है। आमतौर पुल मार्च में शुरू हो जाता है। पर कोरोना के खौफ के मद्देनजर फिलहाल इसे बंद रखा गया है।

ईओ ने की समूह जिम बंद रखने की अपील

रूपनगर नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी भजन चंद ने कहा कि पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक सिनेमाघर, जिम और स्वीमिग बंद रखने के आदेश दिए हैं। सिनेमा तो बंद हो गए हैं और समूह जिम मालिकों से अपील है कि वो अपनी जिम सरकार के अगले आदेश तक बंद रखें। सरकार ने ये जनहित में पाबंदी लगाई है जिसे सभी को लागू करवाने में योगदान देना चाहिए।

विदेश से लौटे व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग से करें संपर्क: डॉ.शर्मा

सिविल सर्जन डॉ.एचएन शर्मा ने कहा कि जिले के लिए ये राहत की बात है कि अभी तक एक भी केस कोरोना वायरस का पॉजीटिव नहीं पाया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!