Move to Jagran APP

31 मार्च से पहले सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करेगा बीबीएमबी

दशकों से नंगल में बीबीएमबी के विवादित लीज मसलों के समाधान की दिशा में जारी प्रयासों के बारे में सासद मनीष तिवारी ने कहा कि वह पूरी वचनबद्धता के साथ लीज मसलों का समाधान करवाने के लिए काम कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 11:42 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 11:42 PM (IST)
31 मार्च से पहले सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करेगा बीबीएमबी
31 मार्च से पहले सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करेगा बीबीएमबी

जागरण संवाददाता, नंगल: दशकों से नंगल में बीबीएमबी के विवादित लीज मसलों के समाधान की दिशा में जारी प्रयासों के बारे में सासद मनीष तिवारी ने कहा कि वह पूरी वचनबद्धता के साथ लीज मसलों का समाधान करवाने के लिए काम कर रहे हैं। शनिवार को वह माता नयना देवी के दर्शन करने के बाद नंगल में थोड़ी देर के लिए विश्राम करने रुके थे। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के साथ मिलकर भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के चेयरमैन इंजी. डीके शर्मा से भी इस मसले पर बात की गई थी। अब बोर्ड प्रबंधन ने कहा है कि 31 मार्च से पहले लीज मसले के समाधान के लिए करवाए जा रहे सर्वेक्षण को पूरा करके रिपोर्ट तैयार कर दी जाएगी। गंगुवाल से नंगल तक टू-लेन राष्ट्रीय उच्च मार्ग को फोरलेन बनाने तथा निर्माणाधीन फ्लाईओवर फोरलेन के चलते शिवालिक एवेन्यू में अंडरपास न बनाए जाने पर सासद ने कहा कि दैनिक जागरण के माध्यम से यह मसला उनके ध्यान में आया है। इस बारे भी जल्द फीडबैक लेकर जनहित में जरूरी प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान सासद ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि दशकों बाद ऐसा ऐसा पहली बार हुआ है, जब देश में अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित है । बेरोजगारी व महंगाई के ग्राफ में भी रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार इन सभी मसलों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय देश में हिंदू मुस्लिम के नाम पर राजनीति कर रही है। श्री आनंदपुर साहिब में 100 करोड़ की लागत से बनेगा रिंग रोड : स्पीकर

loksabha election banner

उधर पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि नंगल में विवादित मसलों का समाधान करवाए जाने की दिशा में गंभीरता से काम हो रहा है। विभिन्न गावों में जरूरत के अनुसार पुल बनाने के कार्य शुरू किए जा चुके हैं। इसके अलावा श्री आनंदपुर साहिब में 100 करोड़ की लागत से रिंग रोड बनाने तथा बाईपास तैयार करने के लिए भी विचार हो रहा है। जल्द इन सभी प्रोजेक्टों पर काम शुरू करवा दिया जाएगा। नंगल डैम झील पर नौ करोड़ की लागत से पेंटून ब्रिज बनाने के लिए तैयारी पूरी की जा चुकी थी और बजट भी उपलब्ध करवाया गया था, लेकिन विपक्षी पार्टी ने बीबीएमबी तक पहुंच करके इस प्रोजेक्ट को रुकवा दिया है। पर्यावरण मंत्रालय के पास ब्रिज की फाइल भिजवा कर इस कार्य को ठंडे बस्ते में डलवाया गया है। अब सासद मनीष तिवारी के माध्यम से इस प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू करवाने के लिए पर्यावरण मंत्रालय तक पहुंच की जाएगी। इस मौके पर पंजाब लघु उद्योग के चेयरमैन पवन दीवान, नंगल काग्रेस के प्रधान संजय साहनी, राकेश नैयर, अशोक सैनी, प्रदीप सोनी, सुरेश मलिक, डॉ. रविंदर दीवान, रमन जसवाल, सौरव मलिक व टोनी सहगल भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.