Move to Jagran APP

नहीं हो पाया कोरम पूरा, चुनाव स्थगित

बैठक में दो तिहाई सदस्य उपस्थित न होने और कोरम पूरा होने के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 10:32 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 10:32 PM (IST)
नहीं हो पाया कोरम पूरा, चुनाव स्थगित
नहीं हो पाया कोरम पूरा, चुनाव स्थगित

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : ब्लॉक समिति नूरपुरबेदी के चेयरमैन और उप चेयरमैन का चुनाव किए जाने के लिए स्थानीय बीडीपीओ कार्यालय में समिति सदस्यों की वीरवार को बैठक बुलाई गई। बैठक में दो तिहाई सदस्य उपस्थित न होने और कोरम पूरा होने के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है। एसडीएम आनंदपुर साहिब कम चुनाव अधिकारी कन्नू गर्ग ने चुनाव के लिए समूह 18 सदस्यों को आमंत्रण भेजा था, लेकिन पहली बैठक में कुल 18 समिति सदस्यों में से जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुट से संबंधित कांग्रेस के मात्र 11 समिति सदस्य ही उपस्थित हो सके। गौरतलब है कि विधायक की वोट सहित 18 समिति सदस्यों को मिलाकर 19 सदस्य बनते है। संवैधानिक नियम अनुसार ऐसे चुनाव के लिए बुलाई गई पहली बैठक में 19 सदस्यों में दो तिहाई यानी 13 सदस्य उपस्थित होना जरूरी है, लेकिन 11 सदस्यों के उपस्थित होने के कारण बैठक का कोरम पूरा नहीं हो सका, जिसके कारण समिति चेयरमैन और उप चेयरमैन का चुनाव अगले आदेशों तक स्थगित करना पड़ा है। इस बैठक में अकाली दल से संबंधित दो, भाजपा का एक, आजाद एक, कांग्रेस पार्टी से संबंधित तीन सदस्यों सहित कुल सात समिति सदस्य इस बैठक में नहीं पहुंचे। और तो और कांग्रेस में शामिल हुए विधायक अमरजीत सिंह संदोआ भी गैरहाजिर रहे। गौर हो कि इन चुनावों में हमेशा अकाली दल और कांग्रेस के बीच मुकाबला होता था, लेकिन इस बार उलट है। यहां मुकाबला जिला कांग्रेस अध्यक्ष बरिदर सिंह ढिल्लों और पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के गुटों के बीच देखा जा रहा है। बेशक 18 में से 14 समिति सदस्य कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीत कर आए थे और कांग्रेस पार्टी से संबंधित उम्मीदवार ही चेयरमैन और उपचेयरमैन चुना जाना है। चुनाव को लेकर लोगों में जहां काफी उत्साह था, वहीं किसी भी घटना के मद्देनजर भारी पुलिस बल भी बीडीपीओ कार्यालय के समक्ष तैनात किए गया था।

loksabha election banner

अगली बैठक के लिए नोटिस भेजेंगे: एसडीएम एसडीएम कम चुनाव अधिकारी आनंदपुर साहिब कन्नू गर्ग ने बताया कि बैठक में कोरम पूरा न होने के कारण उक्त चुनाव स्थगित किया गया है। समूह समिति सदस्यों को अगामी बैठक के लिए 24 घंटे के भीतर नोटिस भेजा जाएगा। चुनाव के लिए अगर एक ही उम्मीदवार पर सहमति होती है, तो ठीक है अगर एक से ज्यादा उम्मीदवार होंगे तो वोट द्वारा चुनाव प्रकिया की जाएगी। कद्दावर नेता खेल रहा खेल नूरपुरबेदी रेस्ट हाउस में वर्करों के साथ बैठक के दौरान बरिदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि अब फैसला इलाके के लोगों को करना है कि बाहरी कौन है और अंदर का नेता कौन है। ढिल्लों ने कहा कि पहले विधानसभा चुनाव में उसके खिलाफ पिछले चुनाव में बाहरी होने का खूब ड्रामा रचा गया था। ढिल्लों ने कहा कि वो चुनाव हारे थे, अब उनकी टीम चुनाव जीती है। अब चेयरमैन पद के चुनाव के विरोध का सारा खेल दूसरे हल्के से संबंधित एक कद्दावर नेता खेल रहा है और माहौल खराब कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.