Move to Jagran APP

गांव कजौली में घरों में घुस रही मिट्टी से लोग परेशान

निकटवर्ती गांव कजौली में पुल निर्माण के दौरान कुछ दिनों से हो रही बरसात के कारण मिट्टी व कीचड़ बह कर गांव के रास्ते पर आ गया है जोकि कई गांवों के लिए सिरदर्दी का कारण बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 11:25 PM (IST)
गांव कजौली में घरों में घुस रही मिट्टी से लोग परेशान
गांव कजौली में घरों में घुस रही मिट्टी से लोग परेशान

संवाद सूत्र, मोरिडा : निकटवर्ती गांव कजौली में पुल निर्माण के दौरान कुछ दिनों से हो रही बरसात के कारण मिट्टी व कीचड़ बह कर गांव के रास्ते पर आ गया है, जोकि कई गांवों के लिए सिरदर्दी का कारण बना हुआ है। गांववासियों ने पुल के निर्माण के दौरान कंपनी द्वारा सड़क के किनारे ब्लॉक न लगाए जाने के आरोप लगाए हैं। हालांकि एसडीएम चमकौर साहिब मनकंवल सिंह चाहल द्वारा पुल निर्माण का दौरा कर इस समस्या को हल करने का भरोसा दिलाया, लेकिन हालत जस की तस बनी हुई है। क्योंकि गत दिनों से लगातार हो रही बरसात के कारण मिट्टी कीचड़ बहने के कारण लोगों के घरों में घुस रहा है।

loksabha election banner

गांव की सरपंच हुस्नदीप कौर, हरचंद सिंह, पंच कुलविदर कौर, पंच लखविदर सिंह, पंच करमजीत कौर, दलजीत सिंह, जगतार सिंह आदि ने बताया कि उनके गांव के पास लुधियाना-चंडीगढ़ मार्ग के लिए नहर पर पुल के निर्माण का कार्य जारी है। लेकिन पुल के निर्माण के लिए कंपनी द्वारा पुल की ऊंचाई के लिए मिट्टी डाली जा रही है, जोकि बहते हुए उनके गांव की मुख्य सड़क पर आ गई है। जिस कारण गांववासियों को अपने घरों में प्रवेश करने तक में मुश्किलों का सामना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को हल करने के लिए वे कई बार कंपनी के चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला।

इस संबंधी समाचार पत्रों में बार बार समाचार प्रकाशित होने के चलते एसडीएम चमकौर साहिब मनकंवल सिंह चाहल द्वारा पुल का दौरा किया गया और उन्होंने इस समस्या का समाधान करने का भरोसा दिलाया।

गांववासियों ने गहरा रोष जताते हुए कहा कि यदि इस समस्या का समाधान जल्द ही न किया गया तो क्षेत्र के अन्य गांवों के वासियों को साथ लेकर मुख्य मार्ग जाम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.