जागरण टीम, रूपनगर, नंगल: जिले में शुक्रवार को दिनभर बारिश होती रही । इससे ठंड और बढ़ गई है। दिनभर हुई बारिश से जहां सड़कों पर पानी ही भर गया, वहीं लोगों को आवागमन में भी काफी परेशान का सामना करना पड़ा। रूपनगर में बारिश से जहां लोगों के घरों में पानी घुस गया, वहीं नंगल में भी सड़कें पानी से भर गई। रूपनगर में शुक्रवार को जहां 10 एमएम बारिश हुई, वहीं नंगल में 90 एमएम बारिश हुई। रूपनगर में शुक्रवार को वीरवार के मुकाबले तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। देर शाम हुई हल्की ओलावृष्टि से दफ्तर से छुट्टी कर लौटे कर्मचारियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

स्कूलों में नहीं दिखा बारिश का असर शुक्रवार को हुई बारिश के बीच स्कूलों में विद्यार्थियों की मौजूदगी सामान्य रही। खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल और डीएवी स्कूल में अधिकतर कक्षाएं भरी नजर आई। स्कूल प्रबंधकों ने बताया कि विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान रोकने के लिए सख्ती की गई है। ऊपर से परीक्षाएं निकट हैं और विद्यार्थी खुद भी कक्षा मिस करना नहीं चाहते। डीएवी स्कूल के प्रबंधक अश्वनी शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों की उपस्थिति बारिश के बावजूद सामान्य रही। खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल कुलविदर सिंह ने कहा कि विद्यार्थी खुद छुट्टी करके अपनी पढ़ाई का नुकसान नहीं करना चाहते। बाजार भी रहे सुनसान रूपनगर शहर में दो दिन से हो रही बारिश से दुकानदारों का कारोबार भी ठंडा पड़ गया है। व्यापार मंडल रूपनगर के प्रधान परविदरपाल सिंह बिटा ने कहा कि बारिश और तेज हवाओं ने लोगों का मार्केट में निकलना मुश्किल कर दिया है। ऊपर से रही सही कसर हलकी ओलावृष्टि ने पूरी कर दी है। सरकारी दफ्तरों में नफरी दिखी कम

बारिश के दौरान शहर के सरकारी दफ्तरों में नफरी कम देखी गई। अधिकतर विभागों में मुलाजिम सामान्य के मुकाबले कम दफ्तर पहुंचे। बारिश के बीच कई विभागों में कर्मचारी न होने से लोगों के काम प्रभावित रहे। डीसी दफ्तर में एलपीए ब्रांच समेत कई अन्य विभागों में कर्मचारी दफ्तरों में कम दिखे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!