Move to Jagran APP

एनआइएस में एक्स-रे टेक्नीशियन पॉजिटिव

पटियाला नेता जी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पो‌र्ट्स (एनएस एनआइएस) में एक एक्स-रे टेक्नीशियन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 12:03 AM (IST)
एनआइएस में एक्स-रे टेक्नीशियन पॉजिटिव
एनआइएस में एक्स-रे टेक्नीशियन पॉजिटिव

जासं, पटियाला : नेता जी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पो‌र्ट्स (एनएस एनआइएस) में एक एक्स-रे टेक्नीशियन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह एक्स-रे टेक्नीशियन एनआईएस के मेडिकल सेंटर में तैनात है। एनआइएस के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर कर्नल (रिटायर्ड) राज बिश्नोई ने बताया कि टेस्ट के परिणाम की जानकारी उक्त टेक्नीशियन ने ही एनआइएस प्रबंधन को दी। उक्त एक्स-रे टेक्नीशियन 27 जुलाई को ड्यूटी पर आया था। उसके बाद में उसे हलका बुखार हुआ। इसके बाद उसे पीलिया हो गया। जब बुखार नहीं उतरा तो उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया जो पॉजिटिव पाया गया।

loksabha election banner

सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने बताया कि उक्त एक्स-रे टेक्नीशियन एनआइएस कैंपस से बाहर रहता है और पिछले दो सप्ताह से वह किसी भी विभागीय स्टाफ या फिर कैंपस से नहीं मिला है। कर्नल बिश्नोई ने बताया कि एनआइएस को तीन जोन में बांटा गया है। ग्रीन जोन में जहां सिर्फ एथलीट्स रहते हैं, वहीं येलो जोन में एनआइएस का वह स्टाफ रहता है जो कैंपस से बाहर नहीं जाता। तीसरा रेड जोन है जिसमें कैंपस से बाहर आने वालों को शामिल किया जाता है। कैंपस से बाहर से आने वालों की जहां थर्मल स्कैनिग की जाती है, वहीं उन्हें सैनिटाइज भी किया जाता है। इसके साथ ही रेड जोन वालों को एनआइएस के सिर्फ उसी एरिया में जाने दिया जा रहा है, जहां उन्होंने जाना होता है। किसी अन्य एरिया में उनके जाने पर मनाही होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.