जेएनएन, पटियाला/बठिंडा। गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर पटियाला के पोलो ग्राउंड में शुक्रवार को खेले गए World Kabaddi Cup मैच में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को मात दी, जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने कीनिया को हराया। आस्ट्रेलिया ने 14 के अंतर से, जबकि न्यूजीलैंड ने 9 के अंतर से मैच जीता। अब कल शनिवार को श्री आनंदपुर साहिब स्थित चरणगंगा स्पोट्र्स स्टेडियम में सेमिफाइनल मुकाबला होगा। 

इससे पूर्व, गत दिवस वीरवार को बठिंडा के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में भारत व आस्ट्रेलिया और अमेरिका व कीनिया की टीम के बीच मैच खेले गए। इसमें भारत की टीम ने आस्ट्रेलिया को 48-34 अंकों के अंतर से तथा अमेरिका की टीम ने कीनिया को 46-27 अंकों के अंतर से हराया।

इन दोनों मैचों में अमेरिका व कीनिया का पहला मैच ज्यादा रोमांचित रहा। इस मैच में कीनिया का खिलाड़ी जुलमा रेड करने आए खिलाड़ी को रोकते समय बेहोश भी हो गया। उसे बठिंडा के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

यह भी पढ़ें: बाबा के पास जाने के लिए छटपटाती है नाबालिग लड़की, अश्लील Video भेज Followers ने किया Brain wash

बठिंडा के खेल स्टेडियम में डीसी बी श्रीनिवासन ने कबड्डी के पहले मैच का शुभारंभ करवाया। इसमें अमेरिका की टीम शुरू से ही लीड लेती रही । पहले क्वार्टर में अमेरिका की टीम के 12 अंक, तो कीनिया की टीम के 8 अंक थे। इसके बाद कीनिया की टीम ने काफी कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके और यह अंतर 25-15 का रहा। इसके बाद हाफ हुआ, तो अमेरिका की टीम तीसरे क्वार्टर में सीधे ही 38 अंकों पर पहुंची, तो कीनिया की टीम 21 अंक ही ले पाई। चौथे क्वार्टर में कीनिया का खिलाड़ी जुलमा बेहोश हो गया। वहीं चौथे क्वार्टर के अंत तक अमेरिका की टीम के अंक 46 व कीनिया के 27 अंक रहे। मैच का हर एक क्वार्टर काफी रोमांचित रहा।

दूसरा मैच भारत व आस्ट्रेलिया की टीम के बीच हुआ। यह शुरू से ही भारत के पक्ष में रहा। पहले ही क्वार्टर में भारत के 14 अंक तो आस्ट्रेलिया के छह अंक थे। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत का स्कोर सीधे 30 अंक हो गया। मगर आस्ट्रेलिया नौ अंक पर ही रही। हाफ खत्म होने के बाद तीसरे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया की टीम थोड़ी संभली। इसने अपने अंक 22 किए, लेकिन भारत तब तक 40 अंक पर पहुंच गया था। इसके बाद आखिरी क्वार्टर में भी आस्ट्रेलिया की टीम ने बढिय़ा प्रदर्शन करते अपना स्कोर 34 अंक किया। भारत की टीम 48 अंकों के साथ विजेता रही। वहीं जब चौथा क्वार्टर चल रहा था, तो कमेंटे्रटर ने अनाउंस किया, मैच तो भारत की टीम ही जीतेगी। कितने अंक से यह बताया जाए...। इसके बाद सभी अपनी-अपनी राय देने लगे।

यह भी पढ़ें: 'हवालाती' Pittbull ने रातभर करवाई खूब सेवा, खाया दो किलो Meat, सुबह पुलिस को 4 KM दौड़ाया 

आगे के मैच

सेमीफाइनल मुकाबले

चरणगंगा स्पोटर्स श्री आनंदपुर साहिब

फाइनल

शहीद भगत सिंह मेमोरियल स्टेडियम, डेरा बाबा नानक

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!