Move to Jagran APP

नाभा में डेंगू की संदिग्ध महिला मरीज की मौत

नाभा आज नाभा में डेंगू की संदिग्ध पीड़ित महिला की मौत हो गई है जो पटियाला के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल थी । इससे पहले नाभा में दो महिलाओं की डेंगू से पीड़ित होने के कारण मौत हो चुकी है । दोनों को डेंगू होने की पुष्टि सेहत विभाग कर रहा है ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:00 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:34 AM (IST)
नाभा में डेंगू की संदिग्ध महिला मरीज की मौत
नाभा में डेंगू की संदिग्ध महिला मरीज की मौत

जेएनएन, नाभा

loksabha election banner

नाभा में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इसके कारण वीरवार को संदिग्ध डेंगू बुखार से पीड़ित अध्यापिका की मौत हो गई है, जो पटियाला के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल थी। इससे पहले नाभा में दो महिलाओं की डेंगू से मौत हो चुकी है, जिनकी पुष्टि सेहत विभाग कर चुका है। वहीं दूसरी ओर लोगों का कहना है कि कौंसिल गलियों में खड़े पानी पर फॉगिंग आदि नहीं करा रही है। जबकि नगर कौंसिल के ईओ अमरीक सिंह का कहना है कि कौंसिल की ओर से फागिग करवाने के अलावा नालियों में काले तेल का छिड़काव करवाया जा रहा है।

बता दे कि इससे पहले 27 अक्टूबर को उर्मिला व तीन दिन पहले बठिडिया मोहल्ले की 65 वर्षीया कमलेश रानी की डेंगू से मौत हुई है। वीरवार को प्राइवेट स्कूल की अध्यापक संगीता सिगला (46) की संदिग्ध डेंगू के कारण मौत हुई है।

इस बारे में संगीता के भाई ने बताया कि सोमवार को संगीता को बुखार हो गया था। इस परउसे नाभा के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां से बिगड़ती हालत को देखकर उसे पटियाला के एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उसका कहना है क िपरिवार की आर्थिक हालत कमजोर है, इसलिए सरकार परिवार की मदद करे।

उधर, सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले मरने वाली दोनों महिलाओं का डेंगू कंफर्म है, लेकिन उनको डेंगू के साथ अन्य भी बीमारी थी। इसलिए उनकी मौत डेंगू के कारण हुई या दूसरी बीमारी के कारण यह अभी नहीं का जा सकता है। इस बारे में रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण पता लगेगा।

वहीं दूसरी ओर वीरवार को हुई महिला की मौत के बारे में का कि उसके ब्लड सैंपल को टेस्ट के लिए लैबोरेटरी में भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट के बाद ही मौत का असली कारण पता लगेगा।

सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने कहा कि उनके पास संगीता सिगला की मौत की सूचना आई है । उन्होंने उसकी मेडिकल रिपोर्ट संबंधित अस्पताल से मंगवाई है, ताकि उसकी मौत डेंगू अथवा अन्य बीमारी के कारण हुई है, का पता लग सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.