Move to Jagran APP

एससी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने की शिकायत की तो महिला को अ‌र्द्धनग्न कर गांव में घुमाया

थाना सदर इलाके के अंतर्गत आते गांव आलमपुर में कुछ लोगों ने एक महिला से मारपीट कर उसे गांव में अ‌र्द्धनग्न हालत में घुमाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 10:18 PM (IST)
एससी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने की शिकायत की तो महिला को अ‌र्द्धनग्न कर गांव में घुमाया
एससी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने की शिकायत की तो महिला को अ‌र्द्धनग्न कर गांव में घुमाया

जासं, पटियाला : थाना सदर इलाके के अंतर्गत आते गांव आलमपुर में कुछ लोगों ने एक महिला से मारपीट कर उसे गांव में अ‌र्द्धनग्न हालत में घुमाया। आलमपुर में इसके खिलाफ किसी ने आवाज भी नहीं उठाई। महिला को आरोपित जख्मी हालत में छोड़कर फरार हो गए। ये घटना मंगलवार सुबह करीब आठ बजे की है, जिसकी सूचना मिलने के बाद थाना सदर पुलिस ने मौके पर पहुंच पड़ताल शुरू की लेकिन कोई नहीं मिला। महिला को राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सूचना मिलने के बाद चौकी बहादुरगढ़ पुलिस ने राजिदरा अस्पताल पहुंच महिला के बयान दर्ज किए। इसके बाद आठ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया। इस मामले में अंग्रेज सिंह, भाग सिंह, बलजीत सिंह व उसकी पत्नी, सवरन सिंह, लाडा चुबारे वाला, बिट्टू की पत्नी, भाग सिंह की पत्नी मंजीत कौर को नामजद किया गया है।

loksabha election banner

पुलिस को शिकायत देने पर किया हमला

पीड़िता ने बताया कि वह और उसके कुछ रिश्तेदारों ने आरोपितों के खिलाफ कुछ महीने पहले एसएसपी को कंप्लेंट दी थी। आरोप था कि अंग्रेज सिंह व अन्य लोगों ने जनरल कैटेगरी के होने के बावजूद एससी कैटेगरी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाया हुआ है। वहीं अंग्रेज सिंह के गुट ने भी पुलिस को कंप्लेंट दी थी। दोनों के बीच लंबे समय से इसी बात को लेकर रंजिश चल रही थी। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे पीड़िता अपने बेटे जीवन सिंह के साथ गांव की फिरनी से गुजर रही थी तो आरोपितों ने उसे घेर लिया। आरोपितों ने महिला को बुरी तरह से मारपीट कर जख्मी कर दिया और कपड़े फाड़ दिए। इसके बाद आरोपितों ने महिला को अ‌र्द्धनग्न हालत में गांव में घुमाया और महिला की वीडियो भी बनाई। इस वीडियो को आरोपितों ने वायरल कर दी। हालांकि इस घटना के दौरान गांव के लोगों ने कुछ भी नहीं कहा और आरोपित गुंडागर्दी करने के बाद फरार हो गए।

आरोपितों ने प्लान बनाकर घटना को अंजाम दिया : बलबीर सिंह

पीड़िता के रिश्तेदार बलबीर सिंह ने बताया कि महिला के साथ पुलिस को आरोपितों के खिलाफ कंप्लेंट देकर आए थे। अंग्रेज सिंह ने पुलिस को कंप्लेंट दी, जिसके बाद बहादुरगढ़ चौकी के मुलाजिम सोहन सिंह ने उसे व उसके भाई को चौकी ले जाने के बाद हवालात में बंद कर दिया। इस दौरान अंग्रेज सिंह ने महिला को अकेली देख गांव में घेरकर मारपीट कर और कपड़े फाड़ गांव में घुमाया। हंगामा होने के बाद चौकी बहादुरगढ़ पुलिस ने उन्हें छोड़ा लेकिन इस मामले को लेकर वह चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने बाहर आते ही एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू से मिलकर उन्हें घटना की जानकारी दी। वहीं एससी कमीशन के अधिकारियों को वीडियो भेज इंसाफ की मांग की है।

केस दर्ज, आरोपित फरार : थाना इंचार्ज

थाना सदर इंचार्ज एसआइ मालविदर सिंह ने बताया कि महिला को अ‌र्द्धनग्न करने के आरोप में आठ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। रही बात हवालात में बंद करने की तो यह आरोप बेबुनियाद है। दोनों गुटों ने कंप्लेंट दी थी कि सर्टिफिकेट फर्जी है लेकिन थाने पेश कोई नहीं होता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.