Move to Jagran APP

बिना अनमुति जंगलात महकमे की जमीन पर रास्ता बनाने के लिए डाली मिट्टी

राजपुरा स्थित एसएसटी नगर के नजदीक एक व्यक्ति ने जंगलात महकमे की जमीन पर बिना परमिशन के मिट्टी डाल अपनी बिल्डिग की ओर रास्ता बना लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 07:26 AM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 07:26 AM (IST)
बिना अनमुति जंगलात महकमे की जमीन पर रास्ता बनाने के लिए डाली मिट्टी
बिना अनमुति जंगलात महकमे की जमीन पर रास्ता बनाने के लिए डाली मिट्टी

जागरण संवाददाता, पटियाला : राजपुरा स्थित एसएसटी नगर के नजदीक एक व्यक्ति ने जंगलात महकमे की जमीन पर बिना परमिशन के मिट्टी डाल अपनी बिल्डिग की ओर रास्ता बना लिया गया। मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद अधिकारियों ने उस रास्ते को लोहे की तार से बंद कर दिया गया। दूसरी ओर विभागीय कर्मचारी संबंधित व्यक्ति का पक्ष ले रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि संबंधित व्यक्ति ने परमिशन लेने के लिए अप्लाई कर रखा है। पर मिट्टी डालने से पहले विभाग को बताना भूल गया। ये है मामला : एसएसटी नगर के नजदीक एक व्यक्ति ने अपने निर्माण की ओर रास्ता बनाने के लिए जंगलात महकमे की जमीन पर मिट्टी डाल रास्ता बना लिया। संबंधित व्यक्ति ने कुछ दिनों से रास्ते पर मिट्टी डालने का काम किया जा रहा था। जब इस मामले की जानकारी जंगलात महकमे के कर्मचारियों को जानकारी मिली, तो कर्मचारियों ने तुरंत लोहे वाली तार से रास्ते को बंद कर दिया। हालांकि बाद में कर्मचारी मिट्टी डालने वाले व्यक्ति का पक्ष लेते दिखे। जानकारी अनुसार अगर कोई व्यक्ति बिना परमिशन व जानकारी से जंगलात महकमे की जमीन पर कब्जा करने जैसी कार्रवाई करता है, पर विभाग की ओर से केस तक दर्ज करवा दिया जाता है। या फिर संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया जाता है। सोमवार को हस्ताक्षर करवा लेंगे

loksabha election banner

बिना परमिशन महकमे की जमीन पर कब्जा करने के मामले संबंधी महकमे के रेंज अफसर बलबीर सिंह से बात की तो वह संबंधित व्यक्ति के पक्ष में बोलते नजर आए। रेंज अफसर बलबीर सिंह ने कहा कि पहले यह जानकारी मिली थी कि कोई व्यक्ति बिना परमिशन मिट्टी डाल रहा है। जिसके चलते तार लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया। बाद में पता चला कि जो व्यक्ति मिट्टी डाल रहा है, ने पिछले लंबे समय से परमिशन लेने के लिए अप्लाई कर रखा है। जब रेंज अफसर से यह सवाल किया गया कि मिट्टी परमिशन के बाद डाली जाती है या पहले, के सवाल पर रेंज अफसर ने कहा कि संबंधित व्यक्ति को सोमवार दफ्तर में बुलाया है। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाकर कार्रवाई पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.