Move to Jagran APP

पोलिग स्टेशनों पर जागरूकता कैंप आज

्रचुनाव आयोग योग्य वोटरों की शत- प्रतिशत वोट बनाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए कैंप लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 12:03 AM (IST)
पोलिग स्टेशनों पर जागरूकता कैंप आज
पोलिग स्टेशनों पर जागरूकता कैंप आज

जागरण संवाददाता, पटियाला : चुनाव आयोग योग्य वोटरों की शत- प्रतिशत वोट बनाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए पोलिग स्टेशनों पर 21 व 22 नवंबर और 05 व 06 दिसंबर को कैंप लगा रहा है। जिसकी जानकारी देने के लिए जिला प्रशासन लोगों को जागरुक कर रहा है। जिला पटियाला के अधीन आते आठ विधानसभा हलकों में जिला चुनाव अधिकारी कुमार अमित ने 15 दिसंबर तक चलने वाली वोटर सूचियों के संशोधन संबंधी आम लोगों को अवगत करवाने के लिए पटियाला (शहरी) और पटियाला (देहाती) के लिए जागरूक करने का काम शुरू किया है। कुमार अमित ने बताया कि विशेष जागरूकता वैन द्वारा पटियालावासियों को पोलिग स्टेशनों पर 21 व 22 नवंबर और पांच व छह दिसंबर को लगने वाले स्पेशल कैंपों संबंधी भी जानकारी दी जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने नौजवान, महिलाओं, दिव्यांगजनों और ट्रांसजेंडरों से अपील की कि वह एक जिम्मेवार नागरिक होने का सबूत देते मजबूत लोकतंत्र बनाने में सहायता करने के लिए अपनी वोट जरूर बनवाएं। इस अवसर पर चयन तहसीलदार रामजी लाल, चुनाव कानूनगो प्रियंका रानी, गुरदेव सिंह, रूपिदर सिंह भी मौजूद थे।

-----------

मताधिकार से लोकतंत्र को बनाएं मजबूत : पदम

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : भारतीय लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक बालिग को मताधिकार दिया गया है, पर इसका प्रयोग तभी किया जा सकता है जब नागरिक अपने आप को वोटर सूची में दर्ज करवाए। इसलिए प्रत्येक नागरिक जो 18 साल की आयु पूरी कर चुका है उसे अपना वोट जरूर बनवाना चाहिए। यह बात भारतीय जनता पार्टी जिला फतेहगढ़ साहिब के महासचिव रविदर सिंह पदम ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूरे करने वाले सभी नागरिक अपनी वोट जरूर बनवाएं। एक जनवरी 2021 के आधार पर वोटर सूची में शोध कार्य जारी है। नई वोट बनवाने के लिए फार्म नंबर छह भरकर बीएलओ को भी दिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.