Move to Jagran APP

बेरोजगार लाइनमैन पेट्रोल व डीजल लेकर पानी की टंकी पर चढ़े

बेरो•ागार लाइनमैन नौकरी की मांग को ले कर अबलोवाल स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। हाथों में पेट्रोल और डी•ाल की बोतलें पकड़ कर बेरो•ागार लाईनमैनें की तरफ से सरकार ़िखला़फ नारेबा•ाी की गई। हालांकि बाद दोपहर प्रशासन की तरफ से मिले भरोसे पर प्रदर्शनकारी टंकी से उत्तर आए, जिन्होंने जल्द नौकरियों के साथ मिलने पर तीखा संघर्ष शुरु करने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 07:36 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 07:36 PM (IST)
बेरोजगार लाइनमैन पेट्रोल व डीजल लेकर पानी की टंकी पर चढ़े
बेरोजगार लाइनमैन पेट्रोल व डीजल लेकर पानी की टंकी पर चढ़े

जागरण संवाददाता, पटियाला

prime article banner

बेरोजगार लाइनमैन यूनियन के प्रधान बलकौर ¨सह मान व उनका एक साथी हितेश कुमार सोमवार सुबह शहर के अबलोवाल इलाके में स्थित पानी की टंकी पर नौकरी की मांग को लेकर चढ़ गए। इस दौरान हाथों में पेट्रोल व डीजल की बोतलें पकड़ कर बेरोजगार लाइनमैनों द्वारा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। हालांकि बाद दोपहर प्रशासन की तरफ से मिले भरोसे पर प्रदर्शनकारी टंकी से उतर आए। साथ ही उन्होंने जल्द नौकरियां न मिलने पर तीखा संघर्ष शुरू करने की चेतावनी दी है।

इस बारे में बलकौर ¨सह मान और हितेश ने बताया कि लंबे समय से उनके 3500 लाइनमैन साथी पावरकॉम में नौकरी हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बीते साल अक्टूबर में उनकी तरफ से मरणव्रत शुरू किया गया था। पावरकॉम मैनेजमेंट ने जल्द पोस्टें निकाल कर उनको नौकरी दिए जाने का भरोसा दिया था। मगर, कई माह बीतने के बाद भी पावरकॉम ने उनकी मांग को पूरा नहीं किया। जिसे लेकर बेरोजगार लाइनमैनों में भारी रोष है। किसी तरफ कोई सुनवाई न होती देखकर सोमवार को वह मजबूरन मुख्यमंत्री के शहर में पानी की टंकी पर चढ़े। इस दौरान यूनियन के अन्य सदस्यों ने टंकी के नीचे जमकर नारेबाजी की।

बाद दोपहर एसपी (सीटी) केसर ¨सह ने प्रदर्शनकारियो को बताया कि बिजली मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने सोमवार को ही बजट सत्र में लाइनमैनों की नई भर्ती की बात कही है। इसमें ही उन पर विचार किया जाएगा। इस आश्वासन पर बलकौर ¨सह मान व हितेश कुमार टंकी से उतर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.