Move to Jagran APP

बस स्टैंड के दुकानदारों से बोले राजा-सामान्य दाम पर उपलब्ध करवाएं सामान

परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग के आने से पहले उनकी भेजी हुई एक टीम सुबह करीब पौने पांच बजे बस स्टैंड पहुंची और वहां की दुकानों पर बिकने वाली सामग्री की न केवल जांच की बल्कि उनके दाम की भी जानकारी ली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 05:54 PM (IST)
बस स्टैंड के दुकानदारों से बोले राजा-सामान्य दाम पर उपलब्ध करवाएं सामान
बस स्टैंड के दुकानदारों से बोले राजा-सामान्य दाम पर उपलब्ध करवाएं सामान

जागरण संवाददाता, पटियाला : परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग के आने से पहले उनकी भेजी हुई एक टीम सुबह करीब पौने पांच बजे बस स्टैंड पहुंची और वहां की दुकानों पर बिकने वाली सामग्री की न केवल जांच की बल्कि उनके दाम की भी जानकारी ली। कुछ दुकानदारों से टीम के सदस्यों ने खाने पीने की पैकिग सामग्री का रेट देखा और फिर दुकानदारों से बात करके पूछा कि वे प्रिट रेट से दाम अधिक क्यों वसूल रहे हैं तो उन्होंने इतना ही कहा कि यहां तो ऐसे ही चलता है।

loksabha election banner

करीब साढ़े छह बजे राजा वड़िग सरहंदी गेट स्थित पीआरटीसी के वर्कशाप डिपो पर आए और वहां पर मुलाजिम जत्थबंदियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोई मंत्री बन जाने से अधिक समझदार नहीं हो जाता। इसलिए वे पीआरटीसी के मुलाजिमों से बात करके उनका अनुभव हासिल करके ट्रांसपोर्ट सेक्टर में बेहतरी करेंगे। पहले वह पीआरटीसी के सरहंदी गेट डिपो पर आए और बाद में बस स्टैंड का दौरा करके वहां की सुविधाएं देखीं। उन्होंने वहां के दुकानदारों से बातचीत करके कहा कि उनके पास महंगे दाम पर बिकने वाली सामग्री की शिकायत आई है, इसलिए वे लोगों को सामान्य दाम पर ही सामान उपलब्ध करवाएं। साथ ही उन्होंने पीआरटीसी के अधिकारियों को भी हिदायत जारी की है कि वे इसकी नियमित जांच करें। सवारियों से पूछी परेशानी

इस दौरान राज वड़िग ने सवारियों से बातचीत की और उनसे परेशानी पूछी तो कुछ युवतियों ने बताया कि बसों में लेडीज को यात्रा माफ की है वो अच्छी बात है, लेकिन कई स्थानों पर बस चालक बस नहीं रोकते। पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण के पास बसें सड़क पर खड़ी होने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। राजा वड़िग ने बस स्टैंड के पब्लिक टायलेट के भीतर जाकर साफ सफाई का सिस्टम भी देखा। बस स्टैंड पर मेयर के साथ चाय पी

बस स्टैंड के भीतर एक दुकान पर मंत्री राजा वड़िग ने चाय पी व ब्रेड पकौड़े भी खाए। जाने के वक्त उन्होंने दुकानदार को 300 रुपये भी अदा किए। उक्त दुकानदार ने हालांकि रुपये न लेने की बात कही लेकिन उन्होंने कहा कि वे अच्छे सामान के कारण ही खुशी से रुपये दे रहे हैं। मंत्री ने पीआरटीसी में ठेके पर काम करने वाले कंडक्टर मिलखा सिंह को ईमानदारी और मेहनत से काम करने के कारण 5100 रुपए नगद इनाम देकर सम्मानित किया। राजा बोले-कौन केके शर्मा ?

राजा वड़िग के पटियाला आगमन पर पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा मौजूद नहीं रहे, जबकि मेयर संजीव शर्मा बिट्टू उनको मिलने पहुंच गए। मेयर पटियाला के बस स्टैंड नजदीक वीर हकीकत राय ग्राउंड में शाम को आयोजित होने वाले दशहरा मेले की तैयारियों के लिए आए तो उन्हें पता लगा कि बस स्टैंड पर ट्रांसपोर्ट मंत्री पहुंचे हैं तो वह उन्हें मिलने बस स्टैंड पहुंचे। पत्रकारों ने जब राजा वड़िग को पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा के बारे में सवाल किया कि वह नहीं पहुंचे हैं तो उन्होंने कहा कि कौन चेयरमैन? जब बताया गया कि केके शर्मा तो उन्होंने फिर सवाल किया कि कौन केके शर्मा?।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.