Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर प्राइवेट बसें जा सकती हैं तो सरकारी क्यों नहीं : राजा

पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग ने फिर दोहराया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल पंजाब की सरकारी बसों को दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने की मंजूरी नहीं दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 04:41 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 04:50 PM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर प्राइवेट बसें जा  सकती हैं तो सरकारी क्यों नहीं : राजा
दिल्ली एयरपोर्ट पर प्राइवेट बसें जा सकती हैं तो सरकारी क्यों नहीं : राजा

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग ने फिर दोहराया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल पंजाब की सरकारी बसों को दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने की मंजूरी नहीं दे रहे हैं। वहीं, प्राइवेट ट्रांसपोर्ट सहित कुछ बड़े घरानों की बसें एयरपोर्ट तक जा रही हैं। सरकारी बसें दिल्ली एयरपोर्ट तक नहीं जाने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि पंजाब की सरकारी बसें अगर दिल्ली एयरपोर्ट तक आया करेंगी तो दिल्ली में भीड़ के साथ-साथ प्रदूषण में इजाफा होगा।

loksabha election banner

साफ है कि आम आदमी पार्टी की ओर से कांग्रेस पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं कि जिन बड़े घरानों की बसें चल रही हैं, कांग्रेस का उनके साथ तालमेल है। राजा वड़िग ने कहा कि वह इस संबंध में जल्द केजरीवाल से मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा पंजाब में बिना परमिट की चल रही बसों पर की जा रही कार्रवाई के कारण सरकारी विभाग को काफी लाभ मिला है। केवल पीआरटीसी को ही रोजाना की 15 से 17 लाख रुपये की आय में बढ़ोतरी हुई है। जिस डिपो के अधीन बिना परमिट की बसें चलेंगी उसकी जिम्मेदारी संबंधित महाप्रबंधक की होगी।

राजा वड़िग ने कहा जल्द ही पंजाब रोडवेज में 587 और पीआरटीसी में 255 नई बसें डाली जा रही हैं। वहीं, कांट्रैक्ट मुलाजिमों के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें पक्का करने की प्रक्रिया जारी है। फिलहाल 30 फीसद वेतन वृद्धि कर दी है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि उनके साथ बातचीत जारी है। निजी बसों पर कार्रवाई पर बोले-ए ता ट्रेल ए..

बिना परमिट के चल रही बसों के बारे में उन्होंने कहा कि 'ए ता ट्रेलर ए..असली कार्रवाई ता हाले होणी ए'। कोविड के कारण प्रभावित निजी बस कंपनियों को 100 करोड़ रुपये की टैक्स माफी दी गई है, लेकिन फिर भी अभी कई स्थानों पर बिना परमिट के बसें चल रही हैं। उनको सरकारी फीस देनी ही होगी, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.