Move to Jagran APP

पुलिस ने नियम न मामने वालों के काटे चालान

ट्रैफिक पुलिस ने ओवरब्रिज पर रोक के बावजूद भी नियमों की धज्जियां उड़ाकर सवारियों से भरी यूनिवर्सिटी की बस को पुल पर ही रोककर चालान किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 08:46 PM (IST)
पुलिस ने नियम न मामने वालों के काटे चालान
पुलिस ने नियम न मामने वालों के काटे चालान

संस, राजपुरा (पटियाला) : ट्रैफिक पुलिस ने ओवरब्रिज पर रोक के बावजूद भी नियमों की धज्जियां उड़ाकर सवारियों से भरी यूनिवर्सिटी की बस को पुल पर ही रोककर चालान किया। ट्रैफिक पुलिस प्रभारी गुरबचन सिंह ने बताया कि पुल पर कामर्शियल काम के लिए लोडेड ट्रैक्टर ट्राली का भी चालान किया गया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने व हादसों के ग्राफ में कमी लाने के लिए राजपुरा चंडीगढ़ बाईपास गगन चौक पर ओवरब्रिज का निर्माण करवाया गया है, ताकि बसें शहर के अंदर आ सकें और इलाके की समस्या का हल हो सके। लेकिन ओवरब्रिज छोटा बन जाने व हादसों के ग्राफ में बढ़ोतरी होने के चलते ओवरब्रिज पर बड़े वाहनों के लिए डीसी पटियाला के आदेशों से रोक लगा दी गई है। बाकायदा इसके लिए ब्रिज के आगे नोटिस भी लगाया गया है और ब्रिज के दोनों तरफ लोहे के एंगल लगाए गए हैं, लेकिन बस चालक करीब पांच किलोमीटर का रास्ता बचाने के लिए गलत साइड से बस निकालकर ओवरब्रिज के ऊपर से निकाल रहे हैं। नहीं आ रहा यातायात सुधारने के काम ओवरब्रिज

शिअद भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री बलरामदास टंडन ने लोगों की सुविधा के लिए 2002 में ओवरब्रिज का निर्माण करवाया था। किसी कारणवश ओवरब्रिज छोटा बन गया और बीच में एक मोड़ व ज्यादा ढलान होने से बड़े व भारी वाहनों के लिए रोक लगा दी गई थी। क्योंकि ओवर ब्रिज इस तरह से बना हुआ है कि कट के नजदीक सामने से आने वाला वाहन आसानी से दिखाई नहीं देता इसलिए ओवरब्रिज के पास कई बार हादसे हो चुके हैं। इसके बावजूद भी दिल्ली, अंबाला, चंडीगढ़ व पटियाला की ओर आने जाने वाली बसें, ट्रक व ट्रैक्टर ट्रालियां निकलती रहती हैं। बड़े वाहन सुबह व रात के समय निकलते हैं, जिसका हमें पता नहीं चल पाता। इसके लिए विशेष नाका लगाया जाएगा। इस रास्ते से भारी वाहन निकालने वालों के चालान काटे जाएंगे। जिसे सख्ती से अमल में लाया जाएगा, ताकि छोटे वाहन चालकों को किसी प्रकार की कोई भी परेशानी न हो सके।

गुरबचन सिंह, प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.