Move to Jagran APP

एसबीआइ के गार्ड को गोली मार 50 लाख लूटने वाले चार घंटे में गिरफ्तार

नाभा के अनाज मंडी इलाके में स्थित एसबीआई की ब्रांच के बाहर गार्ड को गोली मार पचास लाख रुपए लूटने वालों को पटियाला पुलिसने चार घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों लुटेरों को पुलिस ने संगरूर सिटी से गिरफ्तार किया है और इस पूरे केस को हल करने वाली टीम को एसएसपी मंदीप ¨सह सिद्धू खुद लीड कर रहे थे। आईजी एएस राय ने बुधवार शाम को यह जानकारी देते हुए कहा कि आरोपितों की पहचान जगदेव ¨सह उर्फ तारी (उम्र करीब 35 साल) निवासी संगरूर के रूप में हुई है। वहीं दूसरा आरोपित अमनजीत ¨सह उर्फ गुरी (उम्र 37 साल) निवासी संगरूर है। यह दोनों ही संगरूर में इंडियन आयल के डिपो में टैंकर चलाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:50 PM (IST)
एसबीआइ के गार्ड को गोली मार 50 लाख लूटने वाले चार घंटे में गिरफ्तार
एसबीआइ के गार्ड को गोली मार 50 लाख लूटने वाले चार घंटे में गिरफ्तार

जागरण टीम, पटियाला/नाभा

loksabha election banner

नाभा अनाज मंडी इलाके में स्थित एसबीआइ की ब्रांच के बाहर सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारकर 50 लाख रुपये लूटने वाले दोनों आरोपित लुटेरों को पटियाला पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए चार घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों लुटेरों को पुलिस ने संगरूर सिटी से गिरफ्तार किया है और इस पूरे केस को हल करने वाली टीम को एसएसपी मंदीप ¨सह सिद्धू खुद लीड कर रहे थे। यह जानकारी आइजी एएस राय ने बुधवार शाम को दी है।

आइजी राय ने कहा कि आरोपितों की पहचान जगदेव ¨सह उर्फ तारी (उम्र करीब 35 साल) और अमनजीत ¨सह उर्फ गुरी (उम्र 37 साल) के रूप में हुई है और दोनों संगरूर निवासी हैं। ये दोनों ही संगरूर में इंडियन आयल के डिपो में टैंकर चलाते हैं। आरोपितों से लूट की रकम करीब 50 लाख रुपये, गार्ड से छीनी .12 बोर की बंदूक, वारदात में इस्तेमाल .32 बोर की अवैध रिवाल्वर व बुलेट मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है। लुटेरों ने वारदात के बाद अपने कपड़े बदल लिए थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है। आरोपितों को वीरवार को अदालत में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस केस में एसएसपी की सुपरविजन में एसपी (डी) मंजीत ¨सह बराड़, डीएसपी नाभा द¨वदर अत्री, डीएसपी सुख¨मदर ¨सह चौहान सहित नाभा थाना के सभी पुलिस अधिकारी व पटियाला सिटी की टीम मिलकर काम कर रही थी। इसी वजह से चार घंटे के अंदर ही आरोपितों को लूट की रकम सहित गिरफ्तार कर लिया।

----------------

ऐसे हुई थी वारदात

बुधवार सुबह नाभा की नई अनाज मंडी में पटियाला गेट स्थित एसबीआइ की ब्रांच से करीब 50 लाख रुपये कैश लेकर कैशियर आंतरिक्ष कुमार व सिक्योरिटी गार्ड प्रेम चंद शर्मा अनाज मंडी स्थित ब्रांच पहुंचे थे। उन्होंने प्राइवेट कार में फी¨डग सेंटर से रुपयों का ट्रंक लेकर जैसे ही ब्रांच के बाहर पहुंच कार की डिक्की खोली, तो दो नकाबपोश युवकों ने बैंक में काम करने वाले सिक्योरिटी गार्ड प्रेम चंद शर्मा पर रिवाल्वर तान ली और कैश से भरा ट्रंक लेकर भाग निकले। जाते समय उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड प्रेम चंद शर्मा के सीने में गोली मार दी, जिसके कारण गंभीर हालत में उसे सिविल अस्पताल पहुंचा दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। लुटेरों की फाय¨रग से डरकर कार चालक इकबाल ¨सह मंदिर रोड की तरफ भाग निकला और कैशियर बैंक की तरफ जान बचाने को भागा। सिक्योरिटी गार्ड प्रेम चंद शर्मा सेना से रिटायर्ड था और वह गांव रोहटी बस्ता का रहने वाला था।

------------------

ऐसे पकड़ में आए लुटेरे

बीते दिनों नाभा के पेट्रोल पंप से दस लाख रुपये लूटने के केस सहित कत्ल के चार मामले हल करने पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा नाभा में एसएसपी मनदीप ¨सह सिद्धू का सम्मान समारोह रखा हुआ था। एसएसपी के नाभा में होने की वजह से अधिक फोर्स लगी हुई थी और सभी पुलिस अधिकारी अलर्ट पर थे। वहीं बैंक में लूट के बाद भागते समय अनाज मंडी इलाके में लोगों की भीड़ में से किसी ने लुटेरों की वीडियो बना ली। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई और पुलिस अधिकारियों को भी मिली। मोबाइल रिकार्डिग के अनुसार लुटेरे बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। जिन्होंने मोटरसाइकिल को कार से थोड़ी दूर खड़ा किया था और ट्रंक ले जाने के बाद उनका कुछ समय के लिए मोटरसाइकिल स्टार्ट नहीं हुआ था। इस रिकार्डिग, बैंक मुलाजिमों से पूछताछ व अनाज मंडी इलाके में मौजूद लोगों से पूछताछ के बाद लुटेरों का पीछा कर रही पुलिस संगरूर सिटी पहुंची, जहां से इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

---------------

केस हल करने वालों को मिलेगा एक लाख रुपये इनाम

एसएसपी सिद्धू ने बताया कि इस केस को हल करने पर डीजीपी ने पटियाला पुलिस को एक लाख रुपये इनाम व टीम के मुलाजिमों को प्रमोशन देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पिछले चार महीने के दौरान पटियाला पुलिस को महकमे की तरफ से कुल डेढ़ लाख रुपये इनाम मिल चुका है।

----------------

सुरक्षा बरतने के लिए कई बार कह चुके पर ज्यादा असर नहीं : एसएसपी

एसएसपी ने बताया कि गत दिनों एक्टिवा सवार किसान की लूट के बाद रिलांयस पेट्रोल पंप के मुलाजिम को घायल करके बीते महीने 10.34 लाख की लूट के मामले को हल करते हुए पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। रिलांयस पंप की लूट के बाद पुलिस ने सभी अदारों को विशेष बैठक करके आदेश जारी किए थे कि 10 लाख रुपये से अधिक का कैश एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के बारे में पुलिस को सूचित किया जाए, ताकि पुलिस सुरक्षा के लिए कर्मियों को साथ भेज सके। मगर, पुलिस की इस चेतावनी के बाद भी किसी अदारे पर इसका असर देखने को नहीं मिला। बुधवार को हुई वारदात में यह लापरवाही सामने आई है कि बैंक मुलाजिमों ने पुलिस से सिक्योरिटी नहीं मांगी।

-------------------

अलहौंरा गेट में हुई लूट का मामला अभी तक अनसुलझा

बता दें कि इससे पहले जनवरी, 2014 में अलहौंरा गेट में 35 लाख रुपये से अधिक कैश लूटा गया था। यहां पर एटीएम में कैश डालते समय गार्ड को गोली मार कत्ल करने के बाद कैश लूट लिया गया था, यह केस आज तक हल नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.