Move to Jagran APP

अध्यापन क्षेत्र की नई चुनौतियों से अवगत करवाया

कोरोना काल में अध्यापन क्षेत्र में आई तकनीकों नई चुनौतियों नीतियों से अवगत करवाने के लिए डीएवी पब्लिक स्कूल पटियाला में तीन दिवसीय वेबिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:50 PM (IST)
अध्यापन क्षेत्र की नई चुनौतियों से अवगत करवाया
अध्यापन क्षेत्र की नई चुनौतियों से अवगत करवाया

जागरण संवाददाता, पटियाला : कोरोना काल में अध्यापन क्षेत्र में आई तकनीकों, नई चुनौतियों, नीतियों से अवगत करवाने के लिए डीएवी पब्लिक स्कूल पटियाला में तीन दिवसीय वेबिनार करवाया गया। तीन दिवसीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम में प्रत्येक विषय पर मास्टर ट्रेनर ने प्रकाश डाला। वेबिनार में प्राइमरी, मिडल, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी के लगभग 25 मास्टर ट्रेनर्स ने विषयों से संबंधित समस्याओं, उनके हल, सीबीएसई की नई नीतियों और विषयों को कला से जोड़ते हुए विभिन्न गतिविधियों द्वारा अपने विचार प्रस्तुत किए।

loksabha election banner

कार्यक्रम में आठ स्कूलों के 160 अध्यापकों ने आनलाइन भाग लिया। कार्यक्रम में यमुनानगर, पटियाला, सिरसा के कई स्कूलों ने भाग लिया। वेबिनार की सफलता पर क्लस्टर हेड डीएवी पटियाला के प्रधानाचार्य विवेक तिवारी ने कहा कि इस तरह के आयोजन का मकसद सिर्फ ज्ञान बांटना नहीं है बल्कि शिक्षण प्रणाली को और मजबूत बनाना है। उन्होंने कहा कि मास्टर ट्रेनर्स द्वारा प्रदान की गई विशेष तकनीकों को सभी अध्यापक अपने अध्यापन में प्रयोग करके विद्यार्थियों को लाभ प्रदान करें। उन्होंने सभी मास्टर ट्रेनरों के प्रयासों की सराहना की और वेबिनार की सफलता के लिए उपासना मदान, नीलू जैन और अमनप्रीत के समर्थन की सराहना की। इस मौके पर ट्रेनर रेणु त्यागी, संदीप कौर, शिवानी, रुपिदर सिंह, रमन आहुजा, स्वराज शर्मा, दीपशिखा, धनजीत कौर, प्रिया कपूर, शैली कौशिश, गीता शर्मा, राजेश सेठी, रोमिता, जगरूप कौर, नीलम जौली, उपासना मदान, प्रेरिता सूद, अविनाश कौशिक, रचना शर्मा, गुरप्रीत कौर, मोनिका भनोट, जतिदर रूपरा, रमनदीप कौर, उर्मिंदर कौर, दीपिदर कौर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.