Move to Jagran APP

इस खतरनाक गैंगस्‍टर का अगला टारगेट थी गर्लफ्रेंड, नहीं चाहता था कानून व अपराध का मेल

पंजाब और हरियाणा में सक्रिय रहे गैंगस्‍टर नव लाहौरिया का अगला टारगेट उसकी महिला मित्र ही थी। इसका कारण भी अजीब था। उसकी महिला मित्र लॉ करना चा‍हती थी और उसे यह नापसंद था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 09:08 AM (IST)
इस खतरनाक गैंगस्‍टर का अगला टारगेट थी गर्लफ्रेंड, नहीं चाहता था कानून व अपराध का मेल
इस खतरनाक गैंगस्‍टर का अगला टारगेट थी गर्लफ्रेंड, नहीं चाहता था कानून व अपराध का मेल

पटियाला, [गौरव सूद]। पंजाब पुलिस द्वारा पकड़े गए खतरनाक गैंगस्‍टर नव लाहौरिया के इरादे बेहद खतरनाक थे। उसने पुलिस पूछताछ में लाहौरिया ने बताया कि वह अपना अगला टारगेट उसकी गर्लफ्रेंड थी। उसने इसका जो कारण बताया उससे पुलिस भी चौंक गई। उसकी गर्लफ्रेंड लॉ करना चाहती थी और लाहौरिया को अपराध अाैर कानून का यह मेल मंजूर नहीं था।

loksabha election banner

कहा, पकड़ा न जाता तो लॉ करने पर अड़ी गर्ल फ्रेंड को अब तक मार दिया होता

पुलिस से पूछताछ में लाहौरिया ने पंजाब और हरियाणा में कई वारदातें कबूल की हैं। उसने स्‍वीकार किया है कि अंबाला, बरनाला और पानीपत समेत कई स्‍थानों पर आपराधिक घटनाएं कीं। पुलिस रिमांड के दौरान उसने कई राज उजागर किया। नव लाहौरिया ने बताया कि उसका अगला टारगेट गर्लफ्रेंड थी। सूत्रों के अनुसार, नव लाहौरिया ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड लॉ कर वकालत करना चाहती थी, लेकिन वह इससे सहमत नहीं था। वह नहीं चाहता था कि उसकी गर्लफ्रेंड बार-बार कोर्ट में जाए। इस बारे में कई बार दोनों में झगड़ा भी हुआ, लेकिन गर्ल फ्रेंड लॉ करने की बात पर अडिग थी।

नव लाहौरिया की फाइल फोटो।

इससे नव लाहौरिया नाराज था और इसके चलते दोनों में बातचीत भी बंद हो गई थी। इसी रंजिश के तहत नव लाहौरिया ने उसका कत्ल करने का इरादा बना लिया था। नव लाहौरिया ने बताया कि पुलिस गिरफ्तार न करती तो वह अब तक इस घटना को अंजाम दे चुका होता।

यह भी पढ़ें: मी टू पर बॉलीवुड एक्‍टर अनू कपूर का बड़ा बयान, कहा- बहुत ने बहती गंगा में हाथ धोया

बता दें कि गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा ग्रुप के साथ जुड़े गैंगस्टरों व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ और इसके बाद छापेमारी के दौरान गैंगस्टर नवप्रीत सिंह उर्फ नव लाहौरिया, दलबीर सिंह उर्फ मनी दुल्लड़, अंकुर, प्रशांत हिंदराव व  नवनीत सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

-----------------
नव लाहौरिया के बाद अंकुर के पास होती थी कमान
सूत्रों के अनुसार पुलिस रिमांड के दौरान यह खुलासा भी हुआ है कि नव लाहौरिया के बाद अंकुर गैंग में नंबर-2 पॉजीशन में था। नव लाहौरिया के बाद सारे ग्रुप को अंकुर ही ऑपरेट करता था। ग्रुप को आर्डर देने और संभालने की जिम्मेदारी पूरी तरह से अंकुर के पास ही थी और वारदातों को अंजाम देने में भी अंकुर गैंग सदस्य के साथ संपर्क में रखते हुए सक्रिय रहता था।
---------------
गैंगस्टर भादू के एनकाउंटर के तार भी इन गैंगस्टरों से जुड़ रहे

हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में सात हत्याओं समेत 24 वारदातों में शामिल कुख्यात गैंगस्टर अंकित भादू के वीरवार को जीरकपुर में हुए एनकाउंटर के तार भी इन गैंगस्टरों से जुड़ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर भादू को ट्रेस भी इन गैंगस्टरों से जानकारी के आधार पर ही किया गया था। वहीं भादू की लोकेश्न और अन्य जानकारी भी पुलिस को इन गैंगस्टरों से ही रिमांड दौरान मिली थी। वहीं पुलिस द्वारा अन्य कुख्यात गैंगस्टरों संबंधी काबू किए उक्त पांचों गैंगस्टरों से गंभीरता से जांच की जा रही है। इन गैंगस्टरों से अभी कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.