Move to Jagran APP

बातचीत से होगा समाधान, टंकी पर चढ़ने से कुछ नहीं होगा

अग्रवाल सभा ने महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य पर करन फार्म में समारोह का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:00 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 12:00 AM (IST)
बातचीत से होगा समाधान, टंकी पर चढ़ने से कुछ नहीं होगा
बातचीत से होगा समाधान, टंकी पर चढ़ने से कुछ नहीं होगा

संस, राजपुरा (पटियाला) : अग्रवाल सभा ने महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य पर करन फार्म में समारोह का आयोजन किया। जिसमें मुख्य मेहमान के तौर पर शिक्षा व पीडब्ल्यूडी मंत्री पंजाब विजयइंदर सिगला व विशेष मेहमान के तौर पर पंजाब जैनको लिमिटेड के सीनियर वाइस चेयरमैन व अग्रवाल सभा पंजाब के सरपरस्त कश्मीरी लाल ने शिरकत की। इस दौरान भजन संध्या का आयोजन भी किया गया जिसमें सुनाए भजनों में श्रद्धालुओं को नाचने झूमने पर मजबूर कर दिया। मुख्य मेहमान व अग्रवाल सभा के लिए अथक परिश्रम करने वाले गणमान्य लोगों को भी सभा की ओर से सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

इस दौरान अग्रवाल सभा व पूरे समाज को मुबारक देते हुए विजयइंदर सिगला ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाज को हर क्षेत्र में मजबूती से आगे ले जाने की शिक्षा दी। मुझे राजनीतिक जीवन में समाज में बहुत प्यार व मान-सम्मान दिया है। मैं भी अग्रवाल समाज की सेवा करने के लिए हमेशा तत्पर रहता हूं।

पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल कि पंजाब में अध्यापक अपनी मांगों के लिए पेट्रोल लेकर पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे दो ढाई महीने हुए हैं मंत्री बने हुए मैं उनसे दो तीन बार मिल चुका हूं। उनमें से जो भी अध्यापक रेगुलर हो सकते हैं, उन्हें रोड मैप देना चाहता हूं। अध्यापकों को रेगुलर करने की बात है जो भी टेंपरेरी या शिक्षा प्रोवाइडर लगे हुए हैं उनकी उम्र में छूट देने की बात पर विचार किया जा रहा है। हर कार्य का समाधान बातचीत से ही होगा, टंकी पर चढ़ने से समाधान नहीं होगा। हम जो कर सकते हैं जरूर करेंगे और कर भी रहे हैं। शिक्षा विभाग में बहुत सुधार करते हुए बदलियों को ऑनलाइन कर सात हजार बदलियां मेरिट के आधार पर की जा चुकी हैं, जो एक रिकार्ड है। लोगों द्वारा अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में ना भेज कर प्राइवेट स्कूलों में ज्यादा भेजने के बारे में उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की जहां कमी है पूरा किया जा रहा है। लोगों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजने के लिए जागरूक किया जाएगा। चुनावी वादे अनुसार जल्द ही स्कूल की 11वीं और 12वीं कक्षा की लड़कियों को मोबाइल दिए जाएंगे। लावारिस पशुओं पर उन्होंने कहा कि सरकार ने चार सदस्यों की कमेटी बनाई है जिसमें मुझे भी सदस्य बनाया गया है। यह पूरे पंजाब की समस्या है जल्द ही इसका हल निकाला जाएगा।

इस अवसर पर अग्रवाल सभा राजपुरा के चेयरमैन राज कुमार जैन, प्रधान पवन बंसल, महासचिव पंकज गोयल, कैशियर जगदीश गुप्ता, प्रोजैक्ट चेयरमैन विजय गुप्ता (सीए) आम आदमी पार्टी व्यापार विग प्रदेश अध्यक्ष नीना मित्तल, वाइस चेयरमैन शिव कुमार जलान, रविदर बंसल, राधे श्याम गुप्ता, सुशील जैन, संदीप जिदल, शत्रुघ्न गुप्ता, शैलेज गुप्ता, सुशील गर्ग, वरूण बंसल, रमेश गोयल, संदीप अग्रवाल, डॉ. प्रेम राज गुप्ता, सरजीवन गर्ग, संजीव मित्तल अनिल मित्तल, मृदल बंसल, एसपी बंसल, डॉ. डीआर गुप्ता, पुरुषोत्तम गर्ग, ब्रिज मोहन बंसल, विजय गोयल, जय किशन अग्रवाल, अजय बंसल सहित बहुत बढि़या संख्या में अग्रवाल समाज के सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.