Move to Jagran APP

कोरोना से देश जूझ रहा वित्तीय संकट से, तेल कीमतें बढ़ाना मजबूरी : सरीन

पटियाला भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता अनिल सरीन ने वीरवार को पटियाला में कहा कि केंद्र सरकार खुद बढ़ते पेट्रोल के दामों पर अंकुश लगाने के हक में है लेकिन कोरोना काल में देश वित्तीय संकट से जूझ रहा और तेल कीमतों में बढ़ोतरी करने के पीछे सरकार की कुछ मजबूरियां हैं

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 12:10 AM (IST)
कोरोना से देश जूझ रहा वित्तीय संकट से, तेल कीमतें बढ़ाना मजबूरी : सरीन
कोरोना से देश जूझ रहा वित्तीय संकट से, तेल कीमतें बढ़ाना मजबूरी : सरीन

जागरण संवाददाता, पटियाला : भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता अनिल सरीन ने वीरवार को पटियाला में कहा कि केंद्र सरकार खुद बढ़ते पेट्रोल के दामों पर अंकुश लगाने के हक में है, लेकिन कोरोना काल में देश वित्तीय संकट से जूझ रहा और तेल कीमतों में बढ़ोतरी करने के पीछे सरकार की कुछ मजबूरियां हैं, तभी तेल कीमतें बढ़ रहीं हैं। इसके साथ ही किसानों की फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) लागू है और आगे भी रहेगा। इस पर न केवल कांग्रेस, बल्कि आम आदमी पार्टी वोट की राजनीति करते हुए किसानों व लोगों को गुमराह कर रही है। तीनों अध्यादेश किसान हित में है, जिसकी हिमायत खुद कांग्रेस सरकार ने मार्केट कमेटी एक्ट 2017 में संशोधन करके की है।

loksabha election banner

तीनों अध्यादेश के जरिए किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिलेगा और उनकी आय बढ़ेगी। किसानों के फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य में किसी भी तरह का बदलाव नहीं है। स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट के बाद डॉ. मनमोहन सिंह की कांग्रेस सरकार 10 वर्ष सत्ता में रही, लेकिन कांग्रेस ने इसे लागू नहीं किया, लेकिन मोदी सरकार ने स्वामीनाथन रिपोर्ट की महत्वपूर्ण सिफारिश को लागू किया है। मोदी सरकार ने राज्य सरकारों की कर में हिस्सेदारी बढ़ाकर 40 प्रतिशत कर दी है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ व आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने इन कानूनों के बारे में किसानों को गुमराह करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि भाजपा जल्द ही किसानों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगी, जिसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाएंगे और किसानों को इसकी जानकारी देंगे।

इस अवसर पर सुखविदर नौलखा सचिव पंजाब, भूपेश अग्रवाल प्रवक्ता पंजाब, विकास शर्मा अध्यक्ष जिला पटियाला नार्थ, सुरिदर गर्ग अध्यक्ष जिला पटियाला साउथ, हरीश केहर जिला महामंत्री, बलविदर सिंह सचिव, विशाल शर्मा सचिव, केवल कृष्ण शर्मा सचिव, वरिदर गुप्ता मंडल अध्यक्ष, सुरेश्वर पंडित, विक्रम भल्ला, पंकज कोहली, भानू प्रताप, मनुज मोदी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.