Move to Jagran APP

खालिस्तान गदर फोर्स नामक पार्टी की तैयारी में जुटा था आतंकी शबनमदीप

पंजाब में आतंक फैलाने के लिए शबनमदीप ¨सह को खालिस्तान गदर फोर्स के नाम से नई पार्टी बना रहा था। नई पार्टी में आतंकवादी शबनमदीप ¨सह ने गुरसेवक को साथ में जोड़ा था और अन्य लोगों को जोड़नेके लिए पाठी बनकर नेटवर्क फैला रहा था। शबनदीप ¨सह ने रिमांड के दौरान माना कि उसे यह सब उपर से निर्देश मिले थे, जिसके बाद वह खालिस्तान गदर फोर्स के नाम पर नई पार्टी तैयार करने लगा था। यह पार्टी उसे अपने लेवल पर तैयार करनी थी, जिस वजह से उसने ¨प्रटिग प्रैस में नए लेटर हैड व लोगो छपवाए थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 09:12 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 09:12 PM (IST)
खालिस्तान गदर फोर्स नामक पार्टी की तैयारी में जुटा था आतंकी शबनमदीप
खालिस्तान गदर फोर्स नामक पार्टी की तैयारी में जुटा था आतंकी शबनमदीप

-शबनमदीप ने पुलिस रिमांड में माना, उसे अपने स्तर पर नई पार्टी बनाने के निर्देश मिले थे

loksabha election banner

-पटियाला में विस्फोट करके करना था नई पार्टी का आगाज

------------------

जासं, पटियाला : पंजाब में आतंक फैलाने के लिए शबनमदीप ¨सह खालिस्तान गदर फोर्स के नाम से नई पार्टी बना रहा था। नई पार्टी में आतंकवादी शबनमदीप ¨सह ने गुरसेवक को साथ में जोड़ा था और अन्य लोगों को जोड़ने के लिए पाठी बनकर नेटवर्क फैला रहा था। शबनमदीप ¨सह ने रिमांड के दौरान माना है कि उसे इसके लिए ऊपर से निर्देश मिले थे और वह उक्त नई पार्टी तैयार करने लगा था। यह पार्टी उसे अपने लेवल पर तैयार करनी थी, जिस वजह से उसने ¨प्रटिंग प्रेस में नए लेटर हेड व लोगो छपवाए थे। पूरी तैयारी करने के बाद उसने नई पार्टी का आगाज पटियाला में विस्फोट करके करना था। इसके लिए हैंड ग्रेनेड ले लिया था। यही नहीं हैंड ग्रेनेड का ब्लास्ट करने के बाद उसने लेटर हेड पर धमकी लिखकर छोड़नी थी। मगर, इससे पहले ही उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शबनमदीप ¨सह को अपनी नई पार्टी के लिए मजबूत सहारा नहीं मिल रहा था, जिस वजह से सबकुछ वह खुद ही करने में लगा था। इस बात की पुष्टि करते हुए एसएसपी मंदीप ¨सह सिद्धू ने कहा कि इस बारे में कुछ खुलासा शबनमदीप ने किया है और पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। जल्द ही इस मामले में अहम जानकारियां मिलेंगी।

----------------

शबनमदीप व गुरसेवक को 21 तक रिमांड पर भेजा

आतंकी शबनमदीप ¨सह व उसके साथी गुरसेवक ¨सह को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने इन दोनों का 21 नवंबर तक पुलिस रिमांड बढ़ा दिया है। सीआइए स्टाफ ने अदालत में मांग की थी कि शबनमदीप ¨सह द्वारा खरीदे गए हैंड ग्रेनेड को सप्लाई करने वाले तक पुलिस को पहुंचना बाकी है, जिसके बाद कुछ अन्य खुलासे होने हैं। इन लोगों ने नई पार्टी की फं¨डग के लिए हरियाणा से लेकर राजस्थान तक नेटवर्क बनाया था। इस बारे में भी जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस टीम को वक्त चाहिए। इस पर अदालत ने इन दोनों को 21 तक के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

उधर, इन दोनों को लेटर हेड छापकर देने वाले दोनों आरोपित पहले ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है, जिन्हें जरूरत पड़ने पर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर ले सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.