जेएनएन, पटियाला : जिला पुलिस प्रमुख पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू ने बुधवार को सड़क सुरक्षा चेतना रैली पुलिस लाइन पटियाला से रवाना की। डीएसपी ट्रैफिक अच्छरू राम शर्मा, इंस्पेक्टर पुष्पा देवी, सड़क सुरक्षा इंजी. शविदर कौर बराड़, सब इंस्पेक्टर सुखविदर कौर और काका राम वर्मा के नेतृत्व में निकाली इस रैली में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों और एनसीसी कैडेटों ने शहर के अलग -अलग इलाकों में मार्च करके लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया।

इस मौके पर एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने विद्यार्थियों को कहा कि आज के दौर में नई पीढ़ी की हर क्षेत्र में अहम भूमिका हो गई है। सड़क सुरक्षा के लिए समाज को जागरूक करने में विद्यार्थी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। सिद्धू ने कहा कि विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा संबंधित जागरूक करने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा अलग -अलग शैक्षिक संस्थाओं में जागरूकता समागम करवाए जा रहे हैं और विद्यार्थी भी बढ़ चढ़कर इन जागरूकता सेमिनार में भाग ले रहे हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वह खुद भी ट्रैफिक के नियमों का पालन करें और अपने परिवार और आसपास को भी जागरूक करें।

इस मौके पर सरकारी मल्टीपर्पस सीनियर सेकेंडरी स्कूल पासी रोड के विद्यार्थियों ने डॉ. सुखदर्शन सिंह चहल का लिखा और निर्देशित किया ट्रैफिक संबंधित नाटक मेरी आवाज सुनो पेश किया। पंजाबी यूनिवर्सिटी मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने लेक्चरार हरप्रीत सिंह हैपी और महेंदरपाल सिंह के नेतृत्व में ट्रैफिक नियमों के बारे में बच्चों को जागरूक किया। इस मौके पर प्ले वे स्कूल और ग्रीन वेली स्कूल के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!