जागरण संवाददाता, पटियाला : सड़क किनारे बिजली के खंभों से बाहर खुले में लटक रही बिजली की तारें हर किसी खतरे का आभास तो कराती है परंतु इस समस्या को दूर करें तो कौन। कुछ इलाकों में तो बिजली की खुली तारों को लेकर लोगों ने शिकायतें भी की बावजूद इसके समस्या ज्यों की त्यों है। शहर की सड़कों को रोशन करने करने के साथ-साथ लाइट्स के पोल पर लटकती तारे बड़े जोखिम को न्योता दे रही है। मानसून के मौसम में समस्या और भी गंभीर हो सकती है।

वार्ड 49 की बुक्स मार्केट और साथ लगते एरिया में खंभों पर लटकती तारे सिरदर्द बनी हुई है। बारिश के दौरान खंभे में करंट की चपेट में आने से एक गाय की मौत भी हो चुकी है। मोहल्ला लटूरपुरा में दो सीनियर सेकेंडरी स्कूल भी है। ऐसे में बिजली की तारों का प्रबंध न किया गया तो बड़ा हादसा हो सकता है। वार्ड नंबर 50 के शेरांवाला गेट और टीबी अस्पताल रोड पर बिजली खंभों पर तारों के जोड़ अस्थाई है। भीड़भाड़ से भरे इन इलाकों में सप्लाई लाइन की व्यवस्ता दुरुस्त नहीं है। वार्ड नंबर 52 की छोटी बारादरी में तो पूरा मीटर बाक्स गिरा हुआ है और वहीं से इलाके को बिजली की सप्लाई हो रही है।

बॉक्स फोटो 72

स्थानीय निवासी प्रसाद ने कहा कि किसी हादसे के बाद ही प्रशासन की नींद खुलती है। समय रहते इसकी व्यवस्था बनानी चाहिए। अकसर बातें सुनते हैं कि करंट लगने से हादसा होता है। (फोटो 71)

बिजली का बक्सा गिरा हुआ है छोटी बारांदरी से कई उपभोक्ताओं को यहीं से बिजली सप्लाई हो रही है। कई बार शिकायतें भी कर चुके हैं परंतु समस्या ज्यों की त्यों है। शिकायत पर असर न होता देख अब हालातों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

..नरेश अरोड़ा, दुकानदार ( फोटो 75)

कई सालों से छोटी बारादरी में दुकान चला रहा हुं हर बारिश में सड़क पर घंटों पानी जमा रहता है। पानी की न निकासी न होने से पास ही बिजली के खंभो से लटकती तारों से करंट आने का डर बना रहता है। सड़कें बनती है दूसरे प्रोजेक्ट शुरू होते है परंतु बिजली सप्लाई की व्यवस्था वहीं की वहीं है। खंभो पर खुली लटकती तारें जान का जोखिम बन सकती है।

.. गुरचरण सिंह, दुकानदार (बाक्स फोटो 22)

.. शिकायत की जानकारी नहीं दुरुस्त होगी समस्या

छोटी बारांदरी में स्ट्रीट लाइट्स की खुली तारों की समस्या और जिस बाक्स का जिक्र किया गया है उसे जल्द ही ठीक किया जाएगा। जो क्षेत्र निगर निगम के अधीन है वहां पहले ही डवलपमेंट का काम चल रहा है जो रह गया है उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। बिजली की खुली पड़ी तारों को कवर कराने की व्यवस्था की जाएगी।

.. राजेश मंडोरा, कौंसलर वार्ड 52 वार्ड की लाइट्स व्यवस्था दुरुस्त

स्ट्रीट लाइट्स और बिजली के खंभों की व्यवस्था दुरुस्त करवाई जाएगी। बारिश के दौरान करंट लगने से गाय की मौत के बाद इस समस्या पर विशेष ध्यान दिया है। वार्ड के सभी एरिया में बिजली की नंगी तारों को कवर करने के साथ-साथ बिजली सप्लाई व्यवस्था को भी ठीक किया जाएगा। स्कूलों के आसपास के इलाकों को वे प्राथमिकता देते हुए हर समस्या दूर करेंगी।

.. आरती गुप्ता, कौंसलर वार्ड 49 (फोटो 23)

..अभी नहीं मिली कोई शिकायत

शेरांवाला गेट और टीबी अस्पताल रोड पर बिजली के खंभों पर तारे लटकने की अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। वार्ड वासियों की शिकायतों को वे पहल के आधार पर दूर करवाते है। बिजली की तारों की समस्या पर वे खुद संज्ञान लेंगे और सबसे पहले इसी पर काम शुरू कराएंगे।

..हरविदर पाल सिंह निप्पी, कौंसलर वार्ड 50

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!