जागरण संवादताता, पटियाला : स्ट्रीट लाइट की खुली बिजली की तारों से करंट के खतरे पर दैनिक जागरण की मुहिम कहीं स्ट्रीट लाइटों की रोशनी न बन जाए जिदगी के अंधेरा के बाद पाठकों की प्रतिक्रिया आना शुरू हुई है। दैनिक जागरण की मुहिम से प्रेरित हो वार्ड नंबर 21 के भारत नगर रसूलपूर सैदां निवासी ने इलाके में बिजली के मीटरों की हो रही दुर्दशा का मुद्दा उठाया है। शिकायत के मुताबिक बिजली के मीटर खंभों पर जरूर हैं लेकिन वे जमीन छू रहे हैं और खुले हुए हैं। जिससे करंट लगने की घटना कभी भी हो सकती है। गली में बच्चे खेलते रहते हैं।

भारत नगर गली नंबर 4 के निवासियों ने कहा कि बिजली के खंभों पर लटकते मीटरों की हालात खराब हो रही है। खंभों पर लटके मीटर धरती को छू रहे हैं और उनके ढक्कन भी खुले हुए हैं। इलाके के बच्चे गली में खेलते रहते हैं। राहगीर भी कहीं न कहीं खंभों के संपर्क में आ रहे है, अगर मीटरों के ठीक न किया गया को खंभों में करंट आ सकता है। चार नंबर गली निवासी दलीप कुमार, गगन चौधरी, राजिदर कुमार, सुरेश कुमार और राम भरोसे ने कहा कि मीटर को कवर करना चाहिए और तारों के हालात भी ठीक करने चाहिएं। दलीप कुमार ने कहा कि इस बारे में वार्ड नंबर 21 के कौैंसलर सेवा सिंह और पावरकॉम को भी शिकायत की थी परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। मीटरों और बिजली की तारों से करंट का खतरा हर पल बना रहता है। (बाक्स)

.. पावरकॉम की है जिम्मेदारी

वार्ड नंबर 21 के कौंसलर सेवा सिंह ने कहा कि बिजली के खंभों के मीटर ठीक कराना उनकी नहीं, बल्कि पावरकॉम का काम है। वह तो अपना काम कर रहे हैं। इस बारे उनको कभी शिकायत भी नहीं मिली। इलाके में सरकार ने जो काम शुरू कराए हैं, वे हो रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!