Move to Jagran APP

कापी.. पंजाब में सरकार ने उद्योग को दिया बेहतरीन माहौल : सिंगला

दो हजार करोड़ रुपये के निवेश से हलका घनौर के गांव चमारू में क्वार्क सिटी द्वारा 255 एकड़ में विकसित किये जा रहे इंडस्ट्रीयल एस्टेट के कार्य की आज कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला ने शुरुआत की है ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 07:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 07:52 PM (IST)
कापी.. पंजाब में सरकार ने उद्योग को दिया बेहतरीन माहौल : सिंगला
कापी.. पंजाब में सरकार ने उद्योग को दिया बेहतरीन माहौल : सिंगला

संस, राजपुरा (पटियाला)

loksabha election banner

दो हजार करोड़ रुपये के निवेश से हलका घनौर के गांव चमारू में क्वार्क सिटी द्वारा 255 एकड़ में विकसित किए जा रहे इंडस्ट्रियल एस्टेट के कार्य की शुक्रवरा को कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र ¨सगला ने शुरुआत की है। इस बारे में अनाज मंडी में आयोजित समारोह में ¨सगला ने कहा कि सरकार सूचना प्रौद्यौगिकी के क्षेत्र को मजबूत कर रही है। जिससे कम निवेश और ज्यादा आमदन वाले रोजगार के अधिक मौके पैदा किए जा सकें।

उन्होंने कहा कि सरकार की नई औद्योगिक नीति के अंतर्गत उद्योग के लिए बनाए बेहतरीन माहौल और दी रियायतों समेत सस्ती बिजली के परिणाम स्वरूप पिछले 10 साल के दौरान गो¨बदगढ़ की बंद हुई औद्योगिक इकाईयां फिर चलने लगी हैं।

¨सगला ने कहा कि क्वार्क सिटी के चेयरमैन फ्रेड इबराहमी 2002 में कांग्रेस सरकार के समय पंजाब आए थे। मगर, अफसोस है कि पिछली सरकार ने उनके सभी प्रोजेक्ट रोक दिए थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

इस मौके उद्योग विभाग के सचिव विन्नी महाजन, पूर्व विधायक तिरलोचन ¨सह, मुख्यमंत्री के ओएसडी स. अमृतप्रताप ¨सह हनी सेखों, जिला कांग्रेस प्रधान गुरदीप ¨सह ऊंटसर, जिला परिषद मेंबर गगनदीप ¨सह जोली जलालपुर, नगर कौंसिल प्रधान नरिंदर शास्त्री, एसजीपीसी मेंबर कुलदीप ¨सह, पीपीसीसी सचिव मुरलीधर अरोड़ा, जिला महासचिव सुरेश वधावन नस्सूपुर, जगदीश जग्गा, फकीर चंद बांसल, बलदेव ¨सह गद्दोमाजरा, गु¨रदरपाल ¨सह दुआ, न¨रदर सहगल, बलराज ¨सह, हैपी सेहरा, एसडीएम राजपुरा शिव कुमार, एसपी ट्रैफिक और हरमीत ¨सह हुंदल, डीएसपी केके पैंथे, डीएसपी अशोक कुमार मौजूद थे।

-----------------

कैप्टन के सहयोग के कारण पंजाब ने मोहा मन : फ्रेड इबराहमी

इस अवसर पर क्वार्क सिटी के चेयरमैन फ्रेड इबराहमी ने कहा कि पिछले 22 महीनों के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ¨सह की सरकार की तरफ से दिए सहयोग के कारण उन्हें पंजाब से मोह हो गया है। उनके प्रोजेक्ट के साथ चमारू गांव में 25 हजार लोगों को रोजगार के मौके प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह संगरूर में एक स्कूल सहित एक स्किल डेवलपमेंट केंद्र खोलेंगे। बाद में वहां भी इंडस्ट्रियल एस्टेट खोलने समेत पंजाब के दूसरे क्षेत्रों में भी निवेश करेंगे।

-------------

इंडस्ट्रियल एस्टेट विकसित होने से लाखों लोगों को होगा लाभ : परनीत

इस अवसर पर पूर्व विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर ने कहा कि इंडस्ट्रियल एस्टेट के विकसित होने से जहां इलाके के 25 से 30 हजार लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा, वहीं लाखों लोगों को इसका अप्रत्यक्ष तौर पर भी लाभ पहुंचेगा। विविधा इन्फ्रास्ट्रचर प्राइवेट कंपनी की तरफ से विकसित होने वाले इस औद्योगिक हब में कृषि, सेहत, बुनियादी ढांचा, बिजली, सूचना प्रौद्यौगिकी सहित अन्य दर्जनों प्रकार के उद्योग विकसित होंगे।

---------------

क्वार्क सिटी प्रोजेक्ट सरकार की बड़ी देन : कंबोज व जलालपुर

विधायक हरदयाल ¨सह कंबोज और मदन लाल जलालपुर ने क्वार्क सिटी प्रोजेक्ट को इलाके के लिए पंजाब सरकार की तरफ से दी गई बड़ी देन बताया। उन्होंने गांव चमारू स्कूल की करीब 150 छात्राओं को स्कॉलरशिप के चेक बांटे और इलाके के 1000 होनहार विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप देने का एलान भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.