Move to Jagran APP

ब्रह्मा मोहिंदरा के सामने लगे सेहत मंत्री मुर्दाबाद के नारे

हैल्थ मिनीस्टर ब्रह्म महिदरा जब राजिदरा अस्पताल में छत से छलांग लगाने वाली नर्सों का हालचाल जानने के लिए आए तो उन्हींके सामने ही नर्सों ने सेहत मंत्री मुर्बाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिया ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 06:57 PM (IST)
ब्रह्मा मोहिंदरा के सामने लगे सेहत मंत्री मुर्दाबाद के नारे
ब्रह्मा मोहिंदरा के सामने लगे सेहत मंत्री मुर्दाबाद के नारे

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

राजिदरा अस्पताल में वीरवार सांय छत से छलांग लगाने वाली दो स्टाफ नर्सो का हालचाल जानने के लिए शुक्रवार दोपहर को जब सेहत मंत्री ब्रह्मा मोहिदरा अस्पताल पहुंचे, तो उन्हीं के सामने ही आंदोलनकारी नर्सिग स्टाफ ने सेहत मंत्री मुर्बाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान सेहत मंत्री करीब आधा घंटे तक राजिदरा अस्पताल में रहे और पंजाब सरकार व सेहत मंत्री मुर्दाबाद के नारे गूंजते रहे। इसी दौरान मुख्यमंत्री कै. अमरिदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर को भी आंदोलनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा।

उधर, राजिदरा अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू सहित कई पुलिस अधिकारी अपने पुलिस कर्मचारियों के साथ मौजूद थे। जब ब्रह्मा मोहिंदरा व परनीत कौर इमरजेंसी के ऊपरी हिस्से में बने आइसीयू में भर्ती घायल नर्स कर्मजीत कौर औलख का हालचाल जानने के बाद वापस आए, तो बाहर खड़े कांट्रेक्ट मुलाजिमों ने उनका घेराव करने की कोशिश की। इस दौरान मशक्कत के साथ पुलिस ने उक्त नेताओं को उनकी गाड़ियों तक पहुंचाया। मगर, प्रदर्शनकारियों ने ब्रह्मा मोहिंदरा व परनीत कौर की गाड़ियों का घेराव कर लिया। इसके बाद पुलिस ने अपनी सिक्योरिटी में ब्रह्मा महिदरा व परनीत कौर की गाड़ियों को अस्पताल से बाहर निकाला।

इससे पहले जब सेहत मंत्री उक्त मामले में घायलों का हालचाल जानने के लिए इमरजेंसी के बाहर अपनी गाड़ी से उतरे तो मीडिया ने उनसे बात करनी चाही, परंतु उन्होंने बातचीत करने से साफ मना कर दिया। इतना कहते हुए वह इमरजेंसी की आइसीयू में चले गए। जब वे कर्मजीत कौर औलख का हालचाल जानने के लिए गए, तो उनके पास खड़ी नर्सिग स्टाफ की सदस्यों ने परनीत कौर से कहा कि अकाली दल की सरकार के दौरान आप नर्सिग स्टाफ के संघर्ष का समर्थन करने के लिए खुद उनके साथ आकर बैठीं थीं। इस पर परनीत कौर का जवाब था कि सरकार चाहती है कि उन्हें रेगुलर किया जाए। सरकार ने पूरा माहौल देखकर रेगुलर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें समय लगेगा।

उधर, सुबह के समय पंजाबी एकता पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने अस्पताल आकर न केवल घायलों का हालचाल जाना बल्कि उन्होंने कैप्टन अमरिदर सिंह के अपने ही शहर में इस तरह की घटना के होने को अफसोसजनक करार दिया है। उसके बाद दोपहर को आम आदमी पार्टी के विधायक एवं विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने अस्पताल पहुंचकर नर्सिग स्टाफ के संघर्ष का समर्थन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.