Move to Jagran APP

विजिलेंस जांच का सामना कर रहा एसडीओ गया विदेश

विजिलेंस जांच का सामना कर रहे पंजाबी यूनिवर्सिटी के एक्सईएन ब्रांच के एसडीओ छुट्टी लेकर विदेश चल गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 12:41 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 12:41 AM (IST)
विजिलेंस जांच का सामना कर रहा एसडीओ गया विदेश
विजिलेंस जांच का सामना कर रहा एसडीओ गया विदेश

जागरण संवाददाता, पटियाला : विजिलेंस जांच का सामना कर रहे पंजाबी यूनिवर्सिटी के एक्सईएन ब्रांच के एसडीओ छुट्टी लेकर विदेश चल गया। हालांकि सूत्रों का कहना है कि विदेश जाने से पहले विजिलेंस अधिकारी व यूनिवर्सिटी से एनओसी लेनी जरूरी थी। पर दूसरी ओर पीयू अधिकारी यह दावा कर रहे है कि सभी दस्तावेज पूरे करके ही एसडीओ को विदेश लीव पर भेजा गया है। बाकी रही विजिलेंस अधिकारियों से एनओसी लेने का मामला, के बारे में पीयू अधिकारियों को जानकारी नहीं है। पर कुछ दिनों से यह मामला कर्मचारियों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

loksabha election banner

ये है मामला

बता दें कि पंजाबी यूनिवर्सिटी के दो-तीन एसडीओ पर भ्रष्टचार के आरोप लगे थे। आरोपों यह थे कि इन एसडीओ ने यूनिवर्सिटी में बिल्डिग की कंस्ट्रक्शन के दौरान भ्रष्टाचार किया। हालांकि यह मामला पीएम ऑफिस तक भी पहुंच चुका है। क्योंकि पिछले समय में इस मामले को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन के पास पीएम ऑफिस से एक पत्र भी आ चुका है। पत्र में तुरंत मामले पर कार्रवाई करने के निर्देश थे। पर हैरानी की बात यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। पर दूसरी ओर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चंडीगढ़ विजिलेंस विभाग में इस मामले को लेकर शिकायत की गई। जिसके बाद विजिलेंस अधिकारियों ने मामले पर जांच शुरू की। जांच के दौरान एक्सियन से इस मामले से संबंधित काफी दस्तावेज भी मंगवाए जा चुके हैं। संबंधित एसडीओ इसी जांच का सामना कर रहा है।

विजिलेंस टीम कर रही इंटरनल तौर पर जांच : डॉ. निज्जर

पंजाबी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. मनजीत सिंह निज्जर का कहना है कि विजिलेंस विभाग इंटरनल तौर पर मामले की जांच कर रहा है। इसमें विजिलेंस विभाग से विदेश जाने से पहले एनओसी लेना जरूरी है या नहीं, के बारे में जानकारी नहीं है। पर इतना जरूर है कि यूनिवर्सिटी द्वारा सभी दस्तावेज लेकर ही एसडीओ को छुट्टी पर भेजा गया है। क्योंकि जब तक दस्तावेज पूरे नहीं होते, तक विदेश छुट्टी नहीं दी जा सकती। फिलहाल मैं कांफ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए विदेश आया हूं। पूरे मामले संबंधी ड्यूटी पर आने के बाद ही जानकारी दे सकता हूं। पर यह जरूर है कि दस्तावेज, जैसे कि एफिडेवेट लेकर ही एएसडीओ को विदेश छुट्टी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.