Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों ने आप एक्ससर्विसमैन विंग के रज्य पधान पर लगाए 500 रुपये लेने व धमकाने के आरोप

पटियाला आर्मी एरिया में चल रहे सफाई कर्मियों पर अधिकार जताने को लेकर एक बार फिर से सेवानिवृत्त मेजर व कांट्रैक्टर में हाथापाई हो गई है। वहीं अस्पताल में भर्ती सफाई कर्मी सुरजीत कौर ने आप के एक्ससर्विसमैन विग के राज्य प्रधान रिटायर मेजर आरएस मल्होत्रा पर जबरन पार्टी में शामिल करने के लिए दबाव बनाने और मौजूदा कांट्रैक्टर पवन बजाज के खिलाफ झूठी शिकायत करने के लिए अक्सर धमकाने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 01:03 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 01:03 AM (IST)
सफाई कर्मियों ने आप एक्ससर्विसमैन विंग के रज्य पधान पर लगाए 500 रुपये लेने व धमकाने के आरोप
सफाई कर्मियों ने आप एक्ससर्विसमैन विंग के रज्य पधान पर लगाए 500 रुपये लेने व धमकाने के आरोप

जागरण संवाददाता, पटियाला :

loksabha election banner

आर्मी एरिया में चल रहे सफाई कर्मियों पर अधिकार जताने को लेकर एक बार फिर से सेवानिवृत्त मेजर व कांट्रैक्टर में हाथापाई हो गई है। वहीं, अस्पताल में भर्ती सफाई कर्मी सुरजीत कौर ने आप के एक्ससर्विसमैन विग के राज्य प्रधान रिटायर मेजर आरएस मल्होत्रा पर जबरन पार्टी में शामिल करने के लिए दबाव बनाने और मौजूदा कांट्रैक्टर पवन बजाज के खिलाफ झूठी शिकायत करने के लिए अक्सर धमकाने का आरोप लगाया। इस वजह से 22 फरवरी को सुरजीत कौर के साथ, गुरमीत सिंह, राजू सिंह, प्रिस, गुरदेव सिंह, आरती व अन्य लोग मिलकर थाना पसियाणा पहुंचे और मेजर के खिलाफ शिकायत कर दी। यह भी आरोप लगाए कि मेजर उन्हें रास्ते में रोकने के बाद लेबर क्लास लोगों से 500-500 रुपये लेकर खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवा रहा था। लेबर कर्मी उसके मेजर व आर्मी में अफसर होने के कारण काफी समय से चुप्पी साधे बैठे थे।

पसियाणा थाना में शिकायत किए जाने के बाद मेजर मंगलवार को आर्मी एरिया में पहुंचा, जहां पर सुरजीत कौर पर शिकायत वापस लेने के लिए धमकाते हुए मारपीट करने लगा। सुरजीत कौर ने कहा कि उसके पेट में लात मारी गई, जिस वजह से कांट्रैक्टर बचाव के लिए आया तो उनपर भी हमला किया गया। घटना के बाद आप के एक्ससर्विसमैन विग के राज्य प्रधान रिटायर मेजर आरएस मल्होत्रा भी राजिदरा अस्पताल में दाखिल हुए हैं। वहीं, आर्मी एरिया में सफाई का काम करने वाली एक महिला सुरजीत कौर निवासी गांव राजगढ़ भी अस्पताल में दाखिल हुई है। महिला ने आरोप लगाया कि मेजर के खिलाफ दो दिन पहले पसियाणा थाना में शिकायत दी थी, जिस वजह से उसे आर्मी एरिया में घेरने के बाद मारपीट की गई है। वहीं, मेजर मल्होत्रा ने आरोप लगाया कि उन पर प्लान के अनुसार हमला किया गया है। उनकी पगड़ी भी उतारी गई। रिटायर मेजर के साथ हुई हाथापाई की जानकारी मिलते ही आप के ग्रामीण विग के जिला प्रधान चेतन सिंह भी अस्पताल पहुंचे। विवाद 2013 से चल रहा है।

मेजर ने पवन बजाज पर साजिश के तहत हमले के लगाए आरोप

रिटायर मेजर आरएस मल्होत्रा घटना के बाद तुरंत स्टेशन हेड क्वार्टर पहुंचे। उन्होंने वीडियो बनाकर वायरल करते हुए आरोप लगाया कि पवन बजाज ने उन पर साजिश के तहत हमला किया है। गाड़ी साइड करने के बहाने ट्रैक्टर ड्राइवर को बुलाकर उन्हें घेर मारपीट कर पगड़ी भी उतार दी। मल्होत्रा ने आरोप लगाया कि बजाज की कंपनी सफाई कर्मियों के साथ धक्केशाही कर रही है, जिसके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई है। गेट एंट्री में गड़बड़ी से लेकर सैलरी में नाजायज कटौती की जाती है। आर्मी एरिया में यह मारपीट कानून का उल्लंघन है, जिस वजह से वह इंसाफ की मांग करते हैं।

घटना निदनीय है, कानून का पालन करना चाहिए : चेतन सिंह

आम आदमी पार्टी के ग्रामीण विग के जिला प्रधान चेतन सिंह ने कहा कि उन्हें रिटायर मेजर मल्होत्रा के साथ मारपीट की जानकारी मिली है, यह घटना निदनीय है। एक्स सर्विसमैन से मारपीट व उसकी पगड़ी उतारना अपराध है, यदि कांट्रैक्टर या सफाई कर्मियों ने पुलिस शिकायत की थी तो कानून का पालन करना चाहिए था। ऐसे सरेआम गुंडागर्दी करना गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.