Move to Jagran APP

शिअद एससी विग का सरकार के खिलाफ धरना

बनूड़ (पटियाला) गांव मनौली सूरत में शिरोमणि आकाली दल के एससी विग के महासचिव डॉ. भुपिदर सिंह की अगुआई में प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 12:35 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 12:35 AM (IST)
शिअद एससी विग का सरकार के खिलाफ धरना
शिअद एससी विग का सरकार के खिलाफ धरना

जेएनएन, बनूड़ (पटियाला) : गांव मनौली सूरत में शिरोमणि आकाली दल के एससी विग के महासचिव डॉ. भुपिदर सिंह की अगुआई में प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना दिया गया। धरने में शामिल महिलाओं ने भी कैप्टन सरकार की अनुसूचित जाति विरोधी नीतियो के खिलाफ नारेबाजी की। सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि प्रदेश सरकार के खिलाफ एससी विग पंजाब भर में लडीवार धरने लगाए जाएंगे। मनौली सूरत से वीरवार धरने की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए राशन को कांग्रसियों ने जरूरतमंद तक नहीं पहुंचा कर अपने चहेतों में बांट दिया। जो राशन बचा वह खराब हो गया और कीडे़ पड़ गए। उन्होंने कहा कि मनरेगा में पक्षपात किया जा रहा है। नीलेकार्ड और बुढ़ापा पेंशन से गरीब जनता को परेशान किया जा रहा है। गरीब वर्ग के पढ़ाई में होशियार छात्रों के वजीफे नहीं दिए जा रहे। इसलिए शिअद के एससी विग को प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ धरने लगाने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने जहरीली शराब के आरोपितों को पकड़ने की मांग भी की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा की केंद्र से मिली 309 करोड़ की राशि सरकार दबाए बैठी है। 1494 करोड़ की राशि राज्य सरकार के हिस्से की है उसे भी नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की शह पर अवैध खनन किया जा रहा है। गांव मनौली सूरत से निकलने वाले घग्गर को खोद डाला गया है। एसजीपीसी के मेंबर सुरजीत सिंह गढ़ी भी धरने में पहुंचे हुए थे। यह धरना प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा। शिअद के कार्यकर्ताओं ने सांसद को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर रोमी अबरांवा, जसविदर जस्सी, साधू सिंह, जसबीर जस्सा, गज्जन सिंह, तरसेम सिंह, दीप चंद और कुलबीर सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.