Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री ने दिया सम्मान, सोमवार को सरकारी स्कूलों में छुट्टी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने शनिवार को गणतंत्र दिवस पर शानदार सेवाएं निभाने वाले पंजाब पुलिस के 9 अधिकारियों का मुख्यमंत्री पुलिस मेडल से सम्मान किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 08:48 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री ने दिया सम्मान, सोमवार को सरकारी स्कूलों में छुट्टी
गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री ने दिया सम्मान, सोमवार को सरकारी स्कूलों में छुट्टी

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने शनिवार को गणतंत्र दिवस पर शानदार सेवाएं निभाने वाले पंजाब पुलिस के 9 अधिकारियों का मुख्यमंत्री पुलिस मेडल से सम्मान किया। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर मुख्यमंत्री ने सोमवार को सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ निभाने वाले पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया।

इन पुलिस अधिकारियों को किया सम्मानित

सम्मान पाने वालों में राजबचन ¨सह एसएसपी फरीदकोट, व¨रदरजीत ¨सह डीएसपी जांच रूपनगर, त्रिलोचन ¨सह इंस्पेक्टर एसएएस नगर, दर्शन ¨सह इंस्पेक्टर पीआरटीसी जहान खेलां, नितिन नरूला एसआइ डीजीपी लॉ एंड आर्डर ऑफिस, नरेश कुमार एसआइ पांचवीं कमांडो बटालियन व एएसआइ अनिल कुमार और जसपाल ¨सह एएसआइ दूसरी कमाडों बटालियन को सम्मानित किया गया। सभी को मुख्यमंत्री पुलिस मेडल लगाए गए।

जिले के 21 स्वतंत्रता संग्रामियों को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले पटियाला जिले के 21 स्वतंत्रता सेनानियों और सात स्वतंत्रता सेनानी के पारिवारिक सदस्यों का सम्मान भी किया। उन्होंने इस मौके पर अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर सेवाएं निभाने वाली 100 से और ज्यादा अन्य शख्सियतों और संस्थाओं का भी एक स्मृति चिह्न और सर्टिफिकेट दे कर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने 22 जिलों से पहुंचे शानदार सेवाएं निभाने वाले सरकारी स्कूलों के अध्यापकों का भी सम्मान किया, जबकि उन्होंने विभिन्न खेलों में सूबे का नाम रोशन करने वाले 25 खिलाड़ियों को भी सम्मान किया।

दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल व छात्राओं को साइकिल बांटे

मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने इस दौरान जिले के सरकारी स्कूलों की 11वीं और 12वीं कक्षा की छात्राओं को 51 साइकिल सौंपे। उन्होंने रेड क्रास पटियाला की तरफ से दिव्यांग व्यक्तियों को 19 ट्राइसाइकिल और जरूरतमंद परिवारों से संबंधित 24 महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित की। मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों के स्कूलों कॉलेजों में सोमवार 28 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया।

इस समागम में पहुंचे ड्रग एब्यूज प्रिवेंशन अफसर ( डैपोज), बड्ठीज वालंटियरों और महात्मा गांधी सरबत विकास योजना स्कीम के लाभार्थियों के साथ बातचीत की।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड का निरीक्षण करने के बाद मार्च पास्ट से सलामी ली। इस मार्च पास्ट में पीआरटीसी जहान खेलां, पटियाला पुलिस, पंजाब होमगार्ड, एनसीसी एयर ¨वग, ग‌र्ल्स बटालियन और आर्मी ¨वग, सेंट जोन एंबुलेंस ब्रिगेड रेडक्रॉस, ग‌र्ल्स गाइड, स्काउट्स, पटियाला स्कूल ऑफ ब्लाइंड सैफदीपुर, महाराजा रणजीत ¨सह पुलिस अकादमी का ब्रास बैंड और पीएपी फिल्लौर का पाइप बैंड शामिल था। मार्च पास्ट का नेतृत्व डीएसपी गुरप्रताप ¨सह सहोता और डीएसपी जसप्रीत ¨सह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.