Move to Jagran APP

घलोड़ी गेट के नजदीक इसी माह शुरू होगी रेहड़ी मार्केट

पटियाला वैंडर पॉलिसी के लागू होने का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 12:25 AM (IST)
घलोड़ी गेट के नजदीक इसी माह शुरू होगी रेहड़ी मार्केट
घलोड़ी गेट के नजदीक इसी माह शुरू होगी रेहड़ी मार्केट

जेएनएन, पटियाला : वैंडर पॉलिसी के लागू होने का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। नगर निगम इसी महीने इस पॉलिसी को लागू करके घलोड़ी गेट के नजदीक शहीद भगत सिंह चौक के साथ तैयार की गई नयी रेहड़ी मार्केट में 600 रेहड़ियों को तबदील करने जा रही है। इस नीति के लागू होने साथ शहर के हरेक रेहड़ी वाले को निगम की तरफ से जगह दी जाएगी, जिससे हरेक रेहड़ी वाला अच्छी जगह पर अपनी रेहड़ी खड़ी करके अपनी आर्थिक हालत में सुधार कर सके।

loksabha election banner

इस नीति के लागू होने से शहर की ट्रैफिक प्रणाली को चंडीगढ़ जैसा बनाने के लिए बड़ी सहायता मिलेगी और शहर निवासियों को ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। कोरोना महामारी के दौरान एंबुलेंस अब शहर के किसी ही प्रमुख चौराहे में नहीं फंसेगी। वैंडर पॉलिसी के लागू होने से रेहड़ी वालों को कोरोना महामारी के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने में भी सहायक होगी और इससे मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से शुरू करवाए मिशन फतेह को सफल बनाना आसान हो सकेगा।

पंजाब का पहला शहर जहां लागू हुई बैंडर पॉलिसी : मेयर

मेयर संजीव शर्मा ने निगम को वैंडर पॉलिसी लागू करने में पंजाब का पहला निगम बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह, संसद मेंबर परनीत कौर, स्थानीय सरकार मंत्री ब्रह्मा मोहिदरा और बीबी जयइंदर कौर का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि जमीन सहित करीब 25 करोड़ रुपये की लागत से तैयार रेहड़ी मार्केट में आने वाले हरेक वैंडर को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब की ओर निगमों के लिए पटियाला की वैंडर पॉलिसी एक मॉडल के तौर पर जानी जाएगी। तकरीबन 257 साल पुराने शाही शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को वैंडर नीति लागू करके चंडीगढ़ जैसा बनाया जा सकेगा। मेयर अनुसार विरासती शहर की जरूरतों को नजदीक से समझने वाले सीएम ने वैंडर पॉलिसी पास करके पंजाब के ऐतिहासिक शहर पटियाला को स्मार्ट सिटी की ओर बढ़ा दिया है।

राघोमाजरा सब्जी मंडी व अन्य बाजारों से भेंजेगे रेहड़ियां

निगम कमिश्नर पूनमदीप कौर का कहना है कि पटियाला नगर निगम ने शहर के लिए वैंडर पॉलिसी के ऐतिहासिक फैसले को लागू करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। सबसे पहले शहर के अलग-अलग बाजारों और राघोमजारा की सब्जी मंडी से लगभग 600 रेहड़ियां सनौरी अड्डा की नयी रेहड़ी मार्केट में भेजा जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.