संस, राजपुरा (पटियाला) : पंजाब में गेहूं की खरीद को लेकर किसानों व आढ़तियों को आ रही परेशानी का जायजा लेने के लिए पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखडा ने आज अन्य अकाली नेताओं के साथ राजपुरा की अनाज मंडी का दौरा किया। उन्होंने किसानों और आढ़तियों से बात करने के साथ पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन भी किया। इस मौके पर रखड़ा ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदनें के दावे किए जा रहे है पर आज पूरे पंजाब में किसान मंडियों में चार चार पांच दिनों से बैठे हैं। आढ़तियों के पास बारदाना न आने से व्यापारी परेशान हो रहे हैं। यह पहली बार हो रहा है कि जो व्यक्ति किसी की सिफारिश करता है तो उसे कुछ बारदाना मिल जाता है बाकि सब परेशान हो रहे हैं। ऐसे लगता है पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। मुख्यमंत्री के अपने जिले का यह हाल है कि पंजाब मंडी बोर्ड का चेयरमैन भी पटियाला जिला से होने और कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिदरा मंत्री भी जिला पटियाला से होने के बाद जिला पटियाला में फसल की खरीद का यह हाल है तो पंजाब में क्या होगा यह हम समझ सकते हैं।

रखड़ा ने कहा कि आज पंजाब का कोई जिला नहीं जहां पर किसानों की ओर से धरने ना लगाए जा रहे हों, जहां पर धरने लग जाते है, वहां पर बारदाना भेज दिया जाता है बाकि जगह नहीं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं गेहूं की खरीद में बारदाने की कमी को लेकर डीसी पटियाला सहित अन्य उच्चाधिकारियों से बात की है पर उसके बाद भी कोई अधिकारी अभी तक किसानों व आढ़तियों को आ रही समस्या का हल नहीं निकाल सकता। आज पंजाब का किसान व आढ़ती फिर से पंजाब में अकाली सरकार की जल्द वापसी की आस लगाए बैठा है ताकि किसान व आढती परेशानी से बच सके।

पंजाब में अकालीदल का बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन होने की चल रही चर्चाओं पर रखड़ा ने कहा कि हमारी बहुजन समाज पार्टी से बात चल रही है। जल्द ही इस बारे जो फैसला होगा आप के सामने आ जाएगा। पंजाब में अकाली भाजपा गठबंधन के समय भाजपा को मिलने वाली सीटों पर अकाली दल की ओर से हिदू चेहरों को उतारने के पूछे सवाल पर रखड़ा ने बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है, जहां जो भी उम्मीदवार जीतने की स्थिति में होगा वही उम्मीदवार उतारा जाएगा। पार्टी सभी धर्मों का आदर सत्कार करती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप