Move to Jagran APP

रा¨जदरा अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल में देर रात घुसे युवक, हड़कंप

गौरव सूद, पटियाला : सरकारी रा¨जदरा अस्पताल के नए बने नर्सिंग हॉस्टल में मंगलवार सुबह करीब

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 05:27 PM (IST)
रा¨जदरा अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल में देर रात घुसे युवक, हड़कंप
रा¨जदरा अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल में देर रात घुसे युवक, हड़कंप

गौरव सूद, पटियाला : सरकारी रा¨जदरा अस्पताल के नए बने नर्सिंग हॉस्टल में मंगलवार सुबह करीब 4 बजे कुछ अज्ञात युवकों के दीवार फांदकर घुसने के बाद हड़कंप मच गया। युवकों ने एक स्टाफ नर्स के हॉस्टल के कमरे में घुसने की नियत से दरवाजा भी खटखटाया। कमरा लॉक था और वहां ड्यूटी पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने आवाज सुनकर शोर मचाया और सिक्योरिटी इंचार्ज को सूचित किया। अस्पताल से 5-6 अन्य सिक्योरिटी गा‌र्ड्स को बुलाया गया। शोर मचने के बाद युवक वहां से भाग गए।

loksabha election banner

बता दें कि स्टाफ नर्स हॉस्टल रा¨जदरा अस्पताल की बि¨ल्डग से बाहर है। वहां 50 के करीब स्टाफ नर्स रहती हैं। इनकी सुरक्षा के लिए वहां केवल सिक्योरिटी गार्ड ही तैनात किया गया है। हॉस्टल में कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है। एमएस भू¨पदर ¨सह बराड़ ने इस सारी घटना के बारे में जानकारी न होने की बात कही है।

सोमवार-मंगलवार की मध्य रात को करीब 2 बजे 3 अज्ञात युवक बाइक पर आए। बाइक को हॉस्टल से कुछ दूरी पर खड़ा कर हॉस्टल की दीवार के साथ छिपकर धीरे-धीरे बातें करने लगे। सिक्योरिटी गार्ड को शक हुआ और उसने घटना संबंधी रा¨जदरा अस्पताल सिक्योरिटी इंचार्ज को सूचित किया गया। सिक्योरिटी इंचार्ज ने कुछ अन्य गा‌र्ड्स हॉस्टल में भेजे। गार्डों को आते देख युवक वहां से भाग गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवकों ने बनियान और लोअर पहनी हुई थी। गा‌र्ड्स के वापिस चले जाने के बाद सुबह 4 बजे के करीब युवक फिर से आए और हॉस्टल की दीवार फांदकर एक रूम का दरवाजा खटखटाया। गनीमत रही कि वह कमरा लॉक था और वहां कोई स्टाफ नर्स नहीं थी। अगर कोई नर्स रूम में होती और दरवाजा खोल देती तो कोई भी घटना घट सकती थी। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि अज्ञात युवक हॉस्टल में किस नीयत से घुसे थी। बॉक्स

घटना के बाद भी केवल एक सिक्योरिटी इंचार्ज है ड्यूटी पर

इस घटना के बाद भी अस्पताल प्रशासन इसे हलके में ले रहा है। अस्पताल प्रशासन द्वारा घटना के बाद भी हॉस्टल में केवल एक सिक्योरिटी इंचार्ज तैनात किया गया है। सिक्योरिटी में तैनात गार्ड के पास सुरक्षा के लिए केवल एक डंडा है। इसके अलावा अस्पताल से हॉस्टल दूर होने के कारण पैदल अस्पताल से हॉस्टल पहुंचने के लिए 10 से 15 मिनट तक का समय लग जाता है।

बॉक्स

पुलिस के पास दर्ज नहीं करवाई कोई शिकायत

घटना संबंधी पुलिस के पास भी किसी प्रकार की कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई। मॉडल टाऊन चौकी इंचार्ज ने बताया कि अस्पताल प्रशासन द्वारा उन्हें इस प्रकार की कोई नहीं मिली।

-गुरदीप ¨सह मॉडल टाऊन चौकी इंचार्ज

बॉक्स

सूचना मिली थी लेकिन चे¨कग के दौरान कुछ नहीं मिला

रात के समय ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड का फोन आया था। जब वहां जाकर चे¨कग की गई तो कुछ नहीं मिला। हो सकता है सिक्योरिटी गार्ड को किसी प्रकार का कोई भ्रम हुआ हो।

-सिक्योरिटी सुपरवाइजर राम ¨सह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.