Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी टैक्स माफ करे पंजाब सरकार

राजपुरा (पटियाला) आम आदमी पार्टी (आप) ट्रेड एंड इंडस्ट्री विग पंजाब की अध्यक्ष नीना मित्तल ने सरकार से अनुरोध किया कि वह घरों दुकानों और उद्योगों पर नगर निगम/समिति द्वारा लगाए जाने वाले प्रॉपर्टी टैक्स को माफ करे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 12:25 AM (IST)
प्रॉपर्टी टैक्स माफ करे पंजाब सरकार
प्रॉपर्टी टैक्स माफ करे पंजाब सरकार

संस, राजपुरा (पटियाला) : आम आदमी पार्टी (आप) ट्रेड एंड इंडस्ट्री विग पंजाब की अध्यक्ष नीना मित्तल ने सरकार से अनुरोध किया कि वह घरों, दुकानों और उद्योगों पर नगर निगम/समिति द्वारा लगाए जाने वाले प्रॉपर्टी टैक्स को माफ करे। ताकि कोविड-19 के कारण कारोबारी और व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके।

loksabha election banner

चूंकि छोटे-छोटे व्यापारी, लघु उद्योग अपने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करके अपने कामगारों का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए व्यापारी और उद्योगपति खुद असहाय है,ं क्योंकि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए क‌र्फ्यू के कारण उनकी आय का स्त्रोत बंद हो चूका है। उन्होंने मांग की कि पंजाब सरकार प्रदेश के छोटे और मझोले व्यापारियों व उद्योगपतियों के समर्थन के लिए कुछ समर्थन पैकेज जारी करे। जिस प्रकार राज्य में मध्यम और बड़े आपूर्ति वाले औद्योगिक उपभोक्ताओं को निर्धारित शुल्क पर छूट दी गई है उसी प्रकार छोटे व्यापारियों और उद्योगपतियों का समर्थन करने के लिए, क‌र्फ्यू की अवधि तक बिजली बिलों पर निश्चित शुल्क माफ किया जाए। मित्तल ने कहा कि पंजाब में करीब आठ लाख छोटे व्यापारी और औद्योगिक उपभोक्ता हैं, उन्हें तय शुल्क पर छूट दी जाए। बिजली बिलों के भुगतान की वर्तमान अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। क‌र्फ्यू की अवधि के बाद भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए और इसे कम से कम 3 महीने के लिए बढ़ाया जाए।

बिना राशन कार्ड वालों को भी मिले राशन

उन्होंने सरकार से जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाने की भी मांग की। मित्तल ने कहा कि स्थानीय स्तर पर जरूरतमंद लोगों की सूची तैयार कर उन्हें सहायता प्रदान करें। बिना राशन कार्ड के जरूरत के लोग या जिनके राशन कार्ड निरस्त किए गए हैं और बिना राशन कार्ड वाले लोगों को सहायता प्रदान की जाए।

कोरोना के योद्धाओं को वित्तीय पैकेज का हो एलान

उन्होंने कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार से कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं के लिए तुरंत वित्तीय पैकेज का एलान करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट में हर एक नागरिक अपनी जान बचाने के लिए हिदायतों के अनुसार अपने घरों में बैठा है। वहीं, कोरोना के योद्धा बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाने के लिए सीधी लड़ाई लड़ रहे हैं।

नीना मित्तल ने अरविद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में इस महामारी के साथ लड़ाई के दौरान किसी भी कर्मी के शहीद होने पर उसके परिवार को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इसके साथ ही बाहरी राज्यों के मजदूरों समेत जरूरतमंदों को इस संकट की घड़ी में राहत पहुंचाने के लिए अलग-अलग विशेष वित्तीय पैकेजों का एलान किया है, जिससे दिल्ली के किसी भी निवासी को किसी तरह की कोई दिक्कत परेशानी पेश न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.