जागरण संवाददाता, पटियाला : नगर निगम द्वारा यहां माता साहिब कौर गुरुद्वारा साहिब में आयोजित कि गए प्रापर्टी टैक्स कैंप के दौरान 114 लोगों ने अपनी रिटर्न भरी। इस कैंप से नगर निगम के खजाने में दो लाख 64 हजार 627 रुपये का इजाफा हुआ। नार्थ एवेन्यू रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सुभाष पुरी और उनकी टीम ने मिलकर इलाका वासियों को प्रापर्टी टैक्स रिटर्न भरने को लेकर जागरूक किया। उन्हीं की मांग पर नार्थ एवेन्यू में प्रापर्टी टैक्स की सुविधा इलाका वासियों को प्रदान की गई। प्रापर्टी टैक्स शाखा के सुपरिंटेंडेंट रमिदर पाल सिंह ने अपनी टीम के साथ सुबह दस बजे से दोपहर ढाई बजे तक इलाका वासियों को अपनी सेवाएं दीं।

सुपरिटेंडेंट रमिदर पाल सिंह ने बताया कि वर्ष 2022-23 के साथ-साथ इलाका वासियों ने कैंप में पहुंचकर अपना पुराना बकाया प्रापर्टी टैक्स भी भरवा कैंप का पूरा लाभ लिया है। उन्होंने बताया कि नगर निगम का आज छठा प्रापर्टी टैक्स कैंप था, जिसे आगामी दिनों में भी जारी रखा जाएगा। शहरवासियों को उनके घरों के पास प्रापर्टी टैक्स रिटर्न की सुविधा देने से लोग बेहद खुश हैं। कैंप में प्रापर्टी टैक्स रिटर्न भरने आए लोगों का कहना है कि कामकाजी दिन में नगर निगम कार्यालय तक पहुंचकर प्रापर्टी टैक्स रिटर्न भरने के लिए वह समय नहीं निकाल पाते थे। लेकिन घरों के पास प्रापर्टी टैक्स भरने का मौका मिलने से अनेकों लोगों ने अपना कई साल का बकाया टैक्स भी अदा कर दिया। गौर हो कि नगर निगम प्रापर्टी टैक्स से शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा रहा है, जो आगामी दिनों में और बेहत बनाई जाएंगी।

सुपरिटेंडेंट रमिदरपाल सिंह का कहना है कि वर्ष 2022-23 के लिए 10 प्रतिशत छूट के साथ संपत्ति कर दाखिल करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर, 2022 है, लेकिन कर दाखिल करने के अंतिम दिनों में इतनी भीड़ होती है कि शहरवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Edited By: Jagran