Move to Jagran APP

पावरकाम के चेयरमैन के रोजगार देने का बयान बेतुका: बलिहार सिंह

पावरकाम एंड ट्रांसको कांट्रैक्ट इंप्लाइज यूनियन ने पावरकाम के चेयरमैन कम मैनेजिग डायरेक्टर वेणु प्रसाद द्वारा रोजगार देने के बयान को बेमतलब व निदनीय बताया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:18 PM (IST)
पावरकाम के चेयरमैन के रोजगार देने का बयान बेतुका: बलिहार सिंह
पावरकाम के चेयरमैन के रोजगार देने का बयान बेतुका: बलिहार सिंह

जेएनएन, नाभा (पटियाला)

loksabha election banner

पावरकाम एंड ट्रांसको कांट्रैक्ट इंप्लाइज यूनियन ने पावरकाम के चेयरमैन कम मैनेजिग डायरेक्टर वेणु प्रसाद द्वारा रोजगार देने के बयान को बेमतलब व निदनीय बताया है। यूनियन के राज्य अध्यक्ष बलिहार सिंह और राज्य उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि पावरकाम के चेयरमैन कम मैनेजिग डायरेक्टर के बयानों से लोगों में यह बात पहुंचाई कि पावरकाम ने लोगों को डोर-टू-डोर रोजगार देने के अपने वादे को पूरा किया था जो बेतुका और निदनीय है, क्योंकि पावरकाम में सीएचबी ठेका कर्मियों की पिछले डेढ़ साल के दौरान बड़े पैमाने पर छांटी की गई जोकि कई सालों से पावरकाम के लिए काम कर रहे थे।

बलिहार सिंह ने कहा कि पावरकाम के 90 लाख से अधिक कनेक्शनों की गिनती हो चुकी हैं लेकिन कर्मचारियों की संख्या घटकर 25,000 रह गई है। कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं लेकिन आवश्यकतानुसार भर्ती नहीं की जा रही है। उन्होंने पावरकाम में काम करने वाले सीएचबी ठेका कर्मियों को विभाग में लाकर नियमित करने, छंटनी की नीति को रद्द करने, छंटनी हुए कर्मियों को बिना शर्त बहाल करने, दुर्घटना पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा देने पक्की नौकरी देने, ईपीएफ, ईएसआई, एरियर तथा बोनस का पुराना बकाया जारी करने समेत रहती मांगों का तत्काल मानने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि मांगों को हल नहीं किया गया तो आगामी 12 मार्च को परिवारों और बच्चों सहित पटियाला में हड़ताल करने के लिए कूच किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार व पावरकाम विभाग की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.