जागरण संवाददाता, पटियाला : पावरकाम ने जिले के 38 उपमंडलों में दो किलोवाट तक के मंजूरशुदा बिजली लोड के घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली के बकाया बिजली बिल माफी स्कीम का लाभ लेने के लिए कैंप लगाए हैं, जिसका लाभ लोग ले सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि दो किलोवाट तक के मंजूरशुदा घरेलू बिजली लोड वाले उपभोक्ताओं के बकाया बिजली बिल को माफ करने और बिल न भरने के कारण काटे गए बिजली कनेक्शनों को जोड़ने की स्कीम शुरू कर दी है।

स्कीम का लाभ निचले स्तर पर पहुंचाने के लिए पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड ने जिले में अपने 38 उपमंडलों में बिजली बिल माफ करने के लिए कैंप लगा दिए हैं। इन कैंपों में बिजली उपभोक्ता बिजली बिल माफ करवाने के लिए काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। परंतु जो दो किलोवाट तक के मंजूरशुदा घरेलू बिजली वाले उपभोक्ता अभी तक भी इस स्कीम का लाभ नहीं ले रहे हैं। ऐसे में उनको डीसी ने कहा है कि वे लोग बिजली बोर्ड के उपमंडलों में न केवल बिल माफी करवाने के लिए बल्कि अपने काटे हुए कनेक्शनों को जुड़वाने के लिए अपने नजदीकी बिजली बोर्ड आफिसों में पहुंचे।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लाभ लेने वाले उपभोक्ता अपने साथ केवल अपना मौजूदा बिजली का बिल अथवा पिछला बिजली बिल लेकर आएं। उनको स्कीम का लाभ लेने के लिए केवल एक फार्म भरना होगा। इसके बाद उसके बकाया बिजली बिल को पंजाब सरकार की तरफ से जमा करवाया जाएगा।

पंजाब राज्य बिजली निगम के साउथ सर्किल से चीफ इंजीनियर रविदर सिंह सैनी ने बताया कि बिजली निगम के सभी दफ्तरों की तरफ से स्कीम का लाभ देने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं।

Edited By: Jagran