Move to Jagran APP

केस करवाने के लिए शिकायतकर्ता की पिस्टल से फोटो खींच पुलिस बुलाई

पटियाला थाना सिविल लाइन इलाके में कुछ लोगों ने मारपीट का पुलिस केस दर्ज करवाने वाले को ही साजिश रच फंसाने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 11:47 PM (IST)
केस करवाने के लिए शिकायतकर्ता की पिस्टल से फोटो खींच पुलिस बुलाई
केस करवाने के लिए शिकायतकर्ता की पिस्टल से फोटो खींच पुलिस बुलाई

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना सिविल लाइन इलाके में कुछ लोगों ने मारपीट का पुलिस केस दर्ज करवाने वाले को ही साजिश रच फंसाने की कोशिश की। इन लोगों ने शिकायतकर्ता को रास्ते से मारपीट कर जबरन घर में ले जाने के बाद वहां पर बुरी तरह से पीटा। इसके बाद हमलावरों ने पिस्टल निकाल ली, जिसे देख जख्मी युवक ने बेहोशी का नाटक किया। इसके बाद हमलावरों ने पिस्टल को जख्मी व्यक्ति की पेंट में फंसाने के बाद तस्वीरें खींची और पुलिस कंट्रोल रूम को जानलेवा हमला करने की सूचना दे दी। चौकी न्यू अफसर कॉलोनी पुलिस जैसे ही घटनास्थल पर पहुंची, तो मामले का पर्दाफाश हुआ। जख्मी व्यक्ति जगबीर सिंह निवासी दारू कुटिया की शिकायत पर साजिश रचने वाले बृज लाल, उसके बेटे ममनदीप सिंह निवासी दारू कुटिया, गगनदीप सिंह, गौतमजीत, लाली व पांच अनजान लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

ऐसे रची हमले की झूठी साजिश राकेश कुमार ने उक्त हमलावरों के खिलाफ कोतवाली पटियाला थाना में मारपीट का मामला दर्ज करवाया था। 26 सितंबर की रात को जब जगबीर सिंह दोस्त राकेश कुमार के साथ जा रहा था तो रंजिश में उक्त लोगों ने रात को दोनों दोस्तों को घेरकर मारपीट की और दोनों को बृज लाल के घर में पीटते हुए ले गए। इसके बाद गौतमजीत सिंह ने पिस्टल निकाल ली, पिस्टल देखते ही अपनी जान बचाने के लिए जगबीर सिंह बेहोशी का नाटक करते हुए नीचे गिर गया। इसके बाद बृज लाल व उसके साथियों ने पिस्टल को कमर में फंसाने के बाद तस्वीर खींची और दूसरी तस्वीर हाथ में पिस्टल पकड़ा खींचने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी थी।

ये है पुराना मामला

थाना कोतवाली इलाके में अहाता चलाने वाले राकेश कुमार निवासी दारू कुटिया की शिकायत पर गौतम कुमार, रिकी आरके धीरू की माजरी के खिलाफ केस दर्ज किया था। राकेश का आरोप था कि उक्त लोग उसके अहाते में आकर मुफ्त की शराब व पैसे मांगते थे। ऐसा न करने पर उस पर हमला कर जख्मी कर दिया था।

दो आरोपित गिरफ्तार, पिस्टल अवैध निकली : चौकी इंचार्ज

चौकी न्यू अफसर कॉलोनी के इंचार्ज गुरपिदर सिंह ने कहा कि इस मामले में बृज लाल व उसके बेटे अमनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मौके पर आरोपितों ने .315 बोर की पिस्टल इस्तेमाल की थी, जो अवैध है। इसकी भी पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.