Move to Jagran APP

किस्मत में विदेश जाने का योग है बताकर ठगे 21 लाख, पांच नामजद

थाना भादसों के अंतर्गत ठगी का एक अलग तरह का केस सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 07:39 AM (IST)
किस्मत में विदेश जाने का योग है  बताकर ठगे 21 लाख, पांच नामजद
किस्मत में विदेश जाने का योग है बताकर ठगे 21 लाख, पांच नामजद

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना भादसों के अंतर्गत ठगी का एक अलग तरह का केस सामने आया है। यहां आरोपितों ने साजिश के तहत एक व्यक्ति को किस्मत में विदेश जाने का योग होने की बात कहकर 21 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने मामले में पांच लोगों आरोपित मलकीत सिंह, मलकीत की बेटी सुखविदर कौर, सुखविंदर का पति लखविदर सिंह, मलकीत का बेटा नरपिदर सिंह सभी निवासी गांव सरोद जिला संगरूर और मलकीत के दूसरे दामाद मोहब्बत सिंह निवासी गांव भुट्टा को नामजद करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना साल 2015 की है। सभी आरोपित आपस में रिश्तेदार ही है।

loksabha election banner

मामले संबंधी जानकारी देते हुए कुलविदर सिंह पुत्र साधू सिंह निवासी चहल थाना भादसों ने बताया कि 2015 में वह अपनी मौसी के जरिए मलकीत सिंह के घर गया, जहां मलकीत ने उसे कहा कि उसकी पत्नी को चौकी आती है। वह उससे जो मर्जी पूछ सकता है। वह कुलविंदर के घर गया तो उसकी पत्नी ने उसे देखकर कहा कि उसकी किस्मत में विदेश जाने का योग है। इस पर मलकीत सिंह ने उसे अपने दामाद मोहब्बत सिंह के बारे में बताया। उसने कहा कि दामाद का कनाडा में ट्रांसपोर्टेशन का बिजनेस है और वह उसे वर्क परमिट पर कनाडा भिजवा देगा। वह उनकी बातों में आ गया और उक्त आरोपितों ने थोड़ा थोड़ा करके उससे 21 लाख रुपये ऐंठ लिए और उसे विदेश नहीं भेजा। जब उसने वीजा नहीं दिलवाया तो पूछने पर आरोपितों ने टालमटोल शुरू कर दिया। जब मामला हल न हुआ तो उसने मामले की शिकायत 2015 में थाना भादसों पुलिस के पास दर्ज करवाई। समझौते के बाद 21 लाख में से 4.88 लाख रुपये लौटाए

कुलविदर सिंह ने बताया कि वीजा नहीं आने पर जब मामला थाने में पहुंचा तो आरोपितों ने पुलिस के सामने प्रति महीना 20 हजार रुपये के हिसाब से पैसे लौटाने का वादा करके पूरी अमाउंट के चेक भी उसे दे दिए। जिसके तहत आरोपितों ने दो साल तक तो पैसे लौटाए, लेकिन इसके बाद पैसे देने से मना कर दिया। इस पर उसने 2020 में दोबारा मामले की शिकायत पुलिस के पास की। जिसके बाद पुलिस ने 23 सितंबर 2021 को आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया। ठगी करके सुखविदर का विदेश भागने का था प्लान

कुलविदर सिंह ने बताया कि ठगी करके बाकी सारे परिवार को इस केस से निकालकर कनाडा रहने वाली सुखविदर कौर का विदेश भागने का प्लान था। इसी साजिश के तहत आरोपितों ने उसे सुखविदर कौर के चेक दिलाए थे। लेकिन समय रहते उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई और पुलिस ने मामले में शामिल सभी आरोपितों को नामजद कर लिया। आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तारी के लिए अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुखदेव सिंह, थाना इंचार्ज, भादसों


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.