Move to Jagran APP

शादी की शापिग के लिए पटियाला आई युवती का मंगेतर ने किया कत्ल, लाश खुर्द बुर्द की

बठिडा से पटियाला अपने मंगेतर के पास शादी से ठीक नौ दिन पहले शादी की शापिग करने आई 28 वर्षीय युवती का मंगेतर ने कत्ल करके लाश खुर्द बुर्द कर दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 11:55 PM (IST)
शादी की शापिग के लिए पटियाला आई युवती का मंगेतर ने किया कत्ल, लाश खुर्द बुर्द की
शादी की शापिग के लिए पटियाला आई युवती का मंगेतर ने किया कत्ल, लाश खुर्द बुर्द की

जागरण संवाददाता, पटियाला : बठिडा से पटियाला अपने मंगेतर के पास शादी से ठीक नौ दिन पहले शादी की शापिग करने आई 28 वर्षीय युवती का मंगेतर ने कत्ल करके लाश खुर्द बुर्द कर दी। रुपिदर कौर नामक इस लड़की के पिता सुखचैन सिंह निवासी माडल टाउन, बठिडा ने पटियाला अर्बन एस्टेट फेज एक नजदीक सलारिया विहार निवासी मंगेतर नवनिदरप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू की। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित ने रुपिंदर की हत्या करना कुबूल लिया। पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपित ने कत्ल के बाद लाश को ठिकाने लगा दिया था। जिसके बाद पुलिस आरोपित के घर पहुंची और बुधवार देर रात तक उसके घर के अंदर खोदाई की जा रही थी ताकि लाश बरामद कर सके। पुलिस को आशका है कि या तो आरोपित ने लाश को घर के अंदर ठिकाने लगाया है या फिर किसी नहर में शव को फेंक दिया है। आरोपित नवनिंदर सिंह के पिता यूएसए में अटार्नी इन लॉ हैं जबकि आरोपित ने अपने घर के बाहर खुद की नेम प्लेट पर एक प्राइवेट कंपनी का एमडी लिखवाया हुआ है। थाना अर्बन एस्टेट पटियाला पुलिस ने धारा 364 आइपीसी के तहत आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डीएसपी सिटी टू सौरभ जिंदल ने इस मामले में जाच जारी है।

loksabha election banner

सुखचैन सिंह परिवार के साथ इन दिनों बठिडा की विश्वास कालोनी, बहमन रोड गली नंबर एक में रहते हैं। 20 अक्टूबर को शादी की तारीख तय होने के बाद शादी के कार्ड बंट चुके थे, घर में राशन व अन्य सामान की खरीदारी की जा रही थी कि दामाद का फोन आने पर शापिग के लिए रुपिदर को पटियाला भेज दिया। बाद में उसका कुछ पता नहीं लगा। इस पर शक होने पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी कि उनकी बेटी का कत्ल कर दिया गया है या फिर उसे अवैध हिरासत में रखा गया है। गंगानगर ला कालेज में एलएलबी करने के दौरान मिले थे दोनों

पिता सुखचैन सिंह के अनुसार उनकी 28 वर्षीय बेटी गंगानगर ला कालेज में एलएलबी करने गई थी, जहां पर उसकी मुलाकात आरोपित नवनिदरप्रीत सिंह से हुई। दोनों एक साथ पढ़ाई करने के बाद लौटे और युवती ने अपने परिवार को सच्चाई बता दी। 40 वर्षीय नवनिदरप्रीत सिंह के साथ शादी को लेकर पहले तो पिता ने एतराज जताया लेकिन बाद में राजी हो गए।

आरोपित करने लगा टालमटोल

उधर, आरोपित ने अपने परिवार के विदेश होने व फोन पर फोटो भेजकर उन्हें राजी करने की बात कही। यही नहीं, उसने कहा कि शादी को लेकर उसका परिवार राजी है लेकिन शादी की सभी रस्मों में वह अकेले ही रहेगा। बात तय होने के बाद 20 अक्टूबर की शादी की तारीख तय हो गई। डेट फिक्स होते ही आरोपित युवक टालमटोल करने लगा था।

लड़की के घर में चल रहीं थी शादी की तैयारियां

बठिंडा की विश्वास कालोनी में जिस घर से बेटी की उठनी थी डोली। अब वहां से अर्थी उठेगी। सुखचैन सिंह के परिवार ने शादी की तैयारियां शुरू करते हुए राशन, सिलेंडर, शगुन के सामान व अन्य खरीदारी कर ली थी। 11 अक्टूबर को आरोपित ने उनकी बेटी को शादी की शापिग के बहाने पटियाला बुलाया तो परिवार ने जल्द जाकर लौटने को कहा। पटियाला आने के बाद रुपिदर कौर ने 14 अक्टूबर को पूरा दिन फोन नहीं उठाया तो नवनिदरप्रीत सिंह को फोन किया। इसके बाद आरोपित ने सुखचैन सिंह के बेटे को फोन पर कहा कि रुपिंदर झगड़ा करके कहीं चली गई है और फोन भी उसके पास छोड़ दिया है। 15 अक्टूबर को परिवार के सदस्य बठिडा से पटियाला आकर रुपिदर कौर की तलाश करने लगे, जिसके बाद रुपिदर के परिवार को पता चला कि आरोपित पहले से शादीशुदा है। एक के बाद एक कई झूठ पकड़े आरोपित के

पावरकाम में सहायक लाइनमैन तैनात सुखचैन सिंह ने कहा कि उन्होंने बेटी की खुशी के लिए हामी भरी थी, जबकि आरोपित बेटी से उम्र में करीब 12 साल बड़ा था। 14 अक्टूबर को बेटी के लापता होने का पता चलते ही 15 अक्टूबर सुबह पहली बस पकड़कर पटियाला पहुंचे और आरोपित की सच्चाई पता चली। आरोपित लखविदर कौर नामक महिला के साथ पहले से ही शादीशुदा था।

ढूंढ़ने के बहाने वह लड़की के परिवार के साथ रहकर पुलिस शिकायत न करने की बात कहता रहा।

पुलिस में शिकायत करने पर लड़की के पंजाबी यूनिवर्सिटी आने की झूठी कहानी बताने का दबाव बनाता रहा।

दो दिन लड़की का परिवार पटियाला में रहा लेकिन आरोपित इन्हें अपने घर तक नहीं ले गया।

लड़की का परिवार बठिडा से पटियाला रोजाना आया, जबकि आरोपित ने एक बार भी इन्हें अपने घर रुकने की बात नहीं कही। संदिग्ध हालात में लापता हो गई। एलएलबी पास करने के बाद अपने ही बैचमेट के साथ उसका रिश्ता तय हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.