Move to Jagran APP

वाट्सएप वीडियो से खिलाड़ी कर रहे प्रेक्टिस

पटियाला भले ही क‌र्फ्यू के चलते खेल गतिविधियां बंद हो चुकी हैं फिर भी खिलाड़ी खुद को गेम से जोड़कर रखे रहने व तंदुरुस्ती के लिए अपने घरों में ही प्रेक्टिस कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 10:52 PM (IST)
वाट्सएप वीडियो से खिलाड़ी कर रहे प्रेक्टिस
वाट्सएप वीडियो से खिलाड़ी कर रहे प्रेक्टिस

सुरेश कामरा, पटियाला

loksabha election banner

भले ही क‌र्फ्यू के चलते खेल गतिविधियां बंद हो चुकी हैं फिर भी खिलाड़ी खुद को गेम से जोड़कर रखे रहने व तंदुरुस्ती के लिए अपने घरों में ही प्रेक्टिस कर रहे हैं। पंजाबी यूनिवर्सिटी के तीरंदाजी के कोच अपने शिष्यों को वाट्सएप पर वीडियो भेजकर प्रेक्टिस करवा रहे हैं। इसमें उनके वो दो शिष्य सुखबीर सिंह व संगमप्रीत सिंह शामिल हैं। ये दोनों खिलाड़ी सात मार्च से बैंकाक में शुरू होने वाले एशिया कप मुकाबले में उनके साथ जाने वाले थे, लेकिन क‌र्फ्यू के कारण सब कुछ शांत हो गया है।

कोच सुरिदर सिंह बताते हैं कि उनके 60 से 70 शिष्य पूरे पंजाब में हैं तो उन्होंने सभी का ग्रुप बनाकर उनको वाट्सएप के जरिए वीडियो भेजकर कसरत व गेम इंप्रूवमेंट के टिप्स दे रहे हैं। स्पेन में जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल करने वाले सुखबीर सिंह भारत के पहले खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने यह मैडल हासिल किया। सुखबीर के मुताबिक गेम की प्रेक्टिस तो जारी रखनी है, जिसके लिए कोई और विकल्प नहीं है। अब वे अपने कोच की वीडियो पर प्रेक्टिस कर रहे हैं। सुबह छह से साढ़े सात बजे तक योग, ध्यान व कमान खींचने की कसरत करते हैं। इसी तरह शाम पांच से साढ़े छह बजे तक बैक व कंधे को मजबूत करने के लिए वार्मिंग, पुश व सिट-अप्स की प्रेक्टिस करते हैं। वे कहते हैं कि अगर घर-पर रहकर वे इस तरह की कसरत या फिर प्रेक्टिस नहीं करेंगे तो गेम से बिछड़ जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.