Move to Jagran APP

कंटेनमेंट जोन के लोग निकले घरों से बाहर, किया प्रदर्शन

पटियाला तोपखाना मोड़ के आसपास कॉलोनियों में 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के कारण सोमवार को कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद मंगलवार को लोग घरों से बाहर निकल आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 12:01 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:08 AM (IST)
कंटेनमेंट जोन के लोग निकले घरों से बाहर, किया प्रदर्शन
कंटेनमेंट जोन के लोग निकले घरों से बाहर, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : तोपखाना मोड़ के आसपास कॉलोनियों में 50 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के कारण सोमवार को कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद मंगलवार को लोग घरों से बाहर निकल आए हैं। लोगों ने डिवीजन नंबर दो के पास इकट्ठे होकर पंजाब पुलिस व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने शिकायत की कि वे अपने ही घरों में बंद हो गए हैं, कामकाज रूक गया है, ऐसे में वे कैसे अपने परिवारों को पालेंगे। साथ ही कुछ लोगों ने डिवीजन नंबर दो के पास शराब के एक ठेके को बंद करने की मांग की, क्योंकि उसके आसपास मीट की रेहड़ियां लगती हैं और वहां पर रात को लोग इकट्ठा हो जाते हैं।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों जगदीश पाल, सुरजीत कुमार व अजय प्रकाश के मुताबिक उक्त इलाके के काफी लोग किला मुबारक में चल रहे मरम्मत का काम करके अपना परिवार पाल रहे हैं, लेकिन उनके इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद उनको काम से हटाकर 14 दिन के लिए घर भेज दिया है। अब वो रोजी-रोटी के लिए परेशान हैं। इसी तरह दूसरे लोगों को भी उनके कामकाज से हटाते हुए घर बैठने के लिए कह दिया है। वे लोग कहते है कि जिन घरों में लोग पॉजिटिव हैं, केवल उनके घरों को सील किया जाए। अगर पूरी कॉलोनी को सील किया जाएगा तो उनके परिवार कैसे चलेंगे। वहीं, कॉलोनियों में आने वाली सब्जी की रेहड़ियां नहीं आ रहीं, इलाके की राशन की दुकानें बंद हैं, लोगों को रोजाना जरूरत का सामान नहीं मिल रहा है।

तहसीलदार व पुलिस ने समझाया, आज से पहुंचेगा सारा सामान

पुलिस डिवीजन नंबर दो के इंचार्ज साहिब सिंह सहित नायब तहसीलदार इंद्र कुमार आए और उन्होंने लोगों को समझाया कि उनकी मांग का पूरा ख्याल रखते हुए उन तक जरूरी सामग्री पहुंचाने का इंतजाम किया जाएगा। मसला कोरोना वायरस का है, इसलिए थोड़ा एहतियात रखना जरूरी है। वेंडरों व दुकानदारों को पास दिए जा रहे हैं जो उनके इलाके में राशन सहित दूसरी जरूरी सामग्री पहुंचाएंगे।

वहीं, वार्ड पार्षद माया देवी के पति नत्थु राम ने भी जिला प्रशासन से मांग की है कि लोगों की समस्या का समाधान जल्द किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.