Move to Jagran APP

ट्रैफिक लाइटें बन रही हादसों की वजह

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। नाभा रोड स्थित पीआरटीसी वर्कशॉप के नजदीक बने चौक और सरहिन्दी गेट चौक पर लाइटें नहीं जलती।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 07:41 PM (IST)
ट्रैफिक लाइटें बन रही हादसों की वजह
ट्रैफिक लाइटें बन रही हादसों की वजह

जागरण संवाददाता पटियाला

loksabha election banner

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। नाभा रोड स्थित पीआरटीसी वर्कशॉप के नजदीक बने चौक और सरहिन्दी गेट चौक पर लाइटें नहीं जलती। इस वजह से भारी ट्रैफिक और भीड़ होने पर भी लोग तेज रफ्तार से चौक से गुजरते हैं। इस कारण अकसर यहां पर हादसे होते हैं। हालात यह हैं कि हर महीने में 15 हादसे होते हैं। ऐसा नहीं है कि निगम अधिकारियों व ट्रैफिक पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है। मगर अपनी अपनी मजबूरी जताकर दोनो महकमे इस समस्या को हल नही कर रहे।

यह हालात हैं दोनों चौक पर

नाभा रोड स्थित इस चौक पर ट्रैफिक लाइटों के पोल तो हैं, लेकिन लाइटें जलती नहीं हैं। हादसों के बाद करीब दो साल पहले इन्हें रिपेयर करवाया था, लेकिन इसके बाद दोबारा खराब होने ठीक नहीं करवाया गया। सरहंदी गेट स्थित चौक पर लाइटें तो जलती हैं, लेकिन इन्हें फॉलो नहीं किया जाता। इस चौक पर कोई मुलाजिम भी तैनात नहीं रहता है, जिस वजह से यहां अक्सर हादसे होते हैं। इन हादसों के बाद भी यहां पर मुलाजिम तैनात नही किया जा रहा।

इन हादसों के बाद भी नहीं जागे अधिकारी

नाभा रोड पर करीब दो महीने पहले बाइक सवार की गाड़ी की टक्कर से मौत हुई थी। वहीं, एक महीने पहले तेज रफ्तार गाड़ी पलटने से दो लोग जख्मी हुए थे। उधर सर¨हदी गेट पर एक महीने के दौरान तीन बड़े हादसे हुए हैं। एक्टिवा सवार की बस की टक्कर से मौत हुई थी।

जल्द इंतजाम करेंगे: करनैल

ट्रैफिक इंचार्ज करनैल ¨सह ने कहा कि दोनों चौक का जायजा लेकर जल्द ही इंतजाम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.